उत्तराखंड ऋषिकेश4-year-old girl dies after being hit by tractor in Rishikesh

उत्तराखंड: घर के बाहर खेल रही थी 4 साल की बच्ची, ट्रैक्टर की चपेट में आने से मौत

ऋषिकेश में आज सुबह एक गंभीर हादसा हो गया है। ऋषिकेश के लक्कड़ घाट रोड़ पर ट्रैक्टर-ट्रॉली की चपेट में आने से 4 साल की मासूम की जान चली गई है।

Rishikesh Lakkad Ghat Road Accident: 4-year-old girl dies after being hit by tractor in Rishikesh
Image: 4-year-old girl dies after being hit by tractor in Rishikesh (Source: Social Media)

ऋषिकेश: वाहन चालकों की लापरवाही दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है और वाहन चालकों की बढ़ती लापरवाही की वजह से सड़क दुर्घटनाओं में भी तेजी से बढ़ोतरी हो रही है। ऐसा कोई दिन नहीं बीतता जब उत्तराखंड से सड़क दुर्घटना की कोई बुरी खबर ना सामने आए। जरा सी लापरवाही से किसी बेगुनाह की जान चली जाती है मगर उसके बावजूद भी हादसे कम नहीं हो रहे। ऋषिकेश में आज सुबह एक गंभीर हादसा हो गया है। ऋषिकेश के लक्कड़ घाट रोड़ पर ट्रैक्टर-ट्रॉली की चपेट में आने से 4 साल की मासूम की जान चली गई है। पुलिस ने ट्रैक्टर ट्रॉली के चालक को हिरासत में ले लिया है। साथ ही ट्रैक्टर ट्रॉली को भी कब्जे में ले लिया है। घटना आज सुबह करीब साढ़े 9 बजे की बताई जा रही है। हादसे के बाद पूरे क्षेत्र में हड़कंप मच गया है। मृतक बच्ची के पिता मजदूरी करके अपने परिवार का पेट पालते थे। हादसे के बाद मासूम के घर में हंगामा मच गया है। चलिए आपको पूरी घटना की संक्षिप्त से जानकारी देते हैं।

ये भी पढ़ें:

घटना आज सुबह तकरीबन 9:30 लक्कड़ घाट स्थित ध्यान मंदिर ट्रस्ट की बताई जा रही है यहां पर 4 वर्ष की मासूम अपने घर से निकली ही थी कि दूसरी ओर से आ रही है खाली ट्रैक्टर-ट्रॉली की चपेट में 4 साल की मासूम बच्ची आ गई। इस दुर्घटना में बच्ची की मौत हो गई। परिजनों ने आनन-फानन में बच्ची को ऋषिकेश एम्स में भर्ती करवाया जहां डॉक्टरों ने बच्ची को मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी में रख दिया है। मृत बच्ची के पिता मजदूरी का कार्य करते है और जैसे तैसे मजदूरी करके अपने परिवार का पेट पालते हैं। मृत बच्ची के 3 भाई – बहन और है, जिनमें मृतक बच्ची परिवार में तीसरे नंबर की बेटी थी। बता दें कि बच्ची घर के बाहर निकली ही थी कि टैक्टर – ट्रॉली ने उसको रौंद दिया और उसकी दर्दनाक मृत्यु हो गई।श्यामपुर चौकी प्रभारी राम नरेश शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि ट्रैक्टर – ट्रॉली को पुलिस ने कब्जे में ले लिया है, साथ ही आरोपी ट्रैक्टर-ट्राली ड्राइवर को भी हिरासत में ले लिया गया है। परिजनों की ओर से तहरीर आने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।