उत्तराखंड पिथौरागढ़Video of Sanjana of Chamali village of Pithoragarh

उत्तराखंड: संजना चल नहीं सकती, कंधे में स्कूल ले जाता है भाई..वीडियो देखकर हर आंख भर आई

Pithoragarh Chamali Village में रहने वाला एक भाई अपनी बहन Sanjana को डोली में बैठाकर स्कूल ले जाता है, ताकि वो परीक्षा दे सके। देखिए ..ये Video Viral हो रहा है।

Pithoragarh Chamali Village Sanjana Video: Video of Sanjana of Chamali village of Pithoragarh
Image: Video of Sanjana of Chamali village of Pithoragarh (Source: Social Media)

पिथौरागढ़: भाई-बहन का रिश्ता दुनिया के सबसे खूबसूरत रिश्तों में से एक है। इसमें प्यार है, तो तकरार भी। छोटी-छोटी बात पर झगड़ने वाले भाई की आंखें बहन की विदाई में छलक उठती हैं। हमारे समाज में लड़कों का सबके सामने रोना अब भी टैबू है.

Sanjana Video Viral Chamali Village Pithoragarh

लेकिन आज हम आपको पिथौरागढ़ से आया एक ऐसा वीडियो दिखाएंगे। जिसे देख आप की आंखें भर आएंगी। आपको इन भाईयों की सोच पर गर्व महसूस होगा, उन्हें सलाम करने को दिल चाहेगा। खबर पिथौरागढ़ से है, जहां एक भाई अपनी बहन को डोली पर बैठाकर स्कूल तक ले जाता है, ताकि वो परीक्षा दे सके। जिंदगी में कुछ बन सके। चमाली गांव की रहने वाली एक बेटी संजना हाईस्कूल में पढ़ती है। उसका परीक्षा केंद्र शैलकुमारी इंटर कॉलेज में पड़ा है। संजना क्योंकि पैदल नहीं चल पाती, ऐसे में उनके भाई संजना को परीक्षा दिलाने के लिए कुर्सी की बनी पालकी में बैठाकर विद्यालय तक लाते हैं। आगे देखिए वीडियो

ये भी पढ़ें:

चमाली गांव पिथौरागढ़ मुख्यालय से करीब 28 किलोमीटर दूर है। संजना के भाई पारस और बड़ी बहन सान्या का परीक्षा केंद्र भी शैलकुमारी इंटर कॉलेज में पड़ा है। ऐसे में तीनों भाई बहन परीक्षा केंद्र से करीब आधा किमी दूर किराये का कमरा लेकर रह रहे हैं। बहन को परीक्षा दिलाने के लिए पारस अपने ममेरे भाई आकाश की मदद से उसे पालकी में बैठाकर स्कूल तक लाते हैं। पारस कहते हैं कि उनकी बहन पढ़-लिखकर टीचर बनना चाहती है। बहन के सपने को पूरा करने के लिए वो अपनी जान लगा देंगे। संजना जैसी बहनें वाकई खुशकिस्मत हैं, जिन्हें पारस जैसी सोच रखने वाले भाई मिले हैं। Pithoragarh Chamali Village में बहन Sanjana को पालकी से स्कूल पहुंचाते पारस का Video सोशल मीडिया पर Viral हो गया है। लोग उनके जज्बे और संघर्ष को सलाम कर रहे हैं।

सब्सक्राइब करें: