उत्तराखंड अल्मोड़ाHaldwani Paras Adhikari dies due to drowning in Ramganga river

उत्तराखंड: परिवार के सबसे बड़े बेटे की नदी में डूबने से मौत, गरीब पिता ने सजाए थे कई सपने

22 साल के Paras Adhikari के पिता हल्द्वानी में ऑटो चलाते हैं। Ramganga river में डूबने से उसकी मौत हो गई।

paras adhikari haldwani ramganga river: Haldwani Paras Adhikari dies due to drowning in Ramganga river
Image: Haldwani Paras Adhikari dies due to drowning in Ramganga river (Source: Social Media)

अल्मोड़ा: गर्मी बढ़ते ही लोग राहत पाने के लिए नदियों-तालाबों का रुख करने लगते हैं, लेकिन अगर नदी में नहाते वक्त सावधानी न बरती जाए तो हादसा होते देर नहीं लगती।

Paras Adhikari dies due to drowning in Ramganga river

अल्मोड़ा के चौखुटिया क्षेत्र में भी यही हुआ। यहां रामगंगा नदी में नहाते वक्त युवक गहरे पानी में डूब गया। साथियों ने आनन-फानन में बेहोशी की हालत में युवक को पानी से बाहर निकाला। वह उसे अस्पताल ले गए, लेकिन अफसोस कि अस्पताल पहुंचने से पहले ही युवक की मौत हो चुकी थी। हादसे में जान गंवाने वाले युवक की पहचान 22 साल के पारस अधिकारी पुत्र लाल सिंह अधिकारी के रूप में हुई। पारस का परिवार हल्द्वानी में रहता है। बीते दिन पारस अपने साथी युवक योगेश जोशी के साथ घूमने आया था। मंगलवार सुबह साढ़े दस बजे दोनों युवक एक अन्य साथी के साथ अगनेरी के पास रामगंगा नदी में नहाने चले गए।

ये भी पढ़ें:

योगेश का कहना है कि तीनों साथी अलग-अलग जगहों पर नहा रहे थे। इसी दौरान पारस नहाते हुए गहरे पानी में चला गया। वह पानी में डूबने लगा। साथियों ने किसी तरह कड़ी मशक्कत के बाद उसे पानी से बाहर निकाला। पारस बेहोश था। साथी उसे तुरंत अस्पताल ले गए, लेकिन तब तक पारस की मौत हो चुकी थी। घटना के बाद मृतक के घर में कोहराम मचा है। पारस का परिवार मूल रूप से ताड़ीखेत विकासखंड का रहने वाला है। उसके पिता हल्द्वानी में ऑटो चलाते हैं। पूरे परिवार को बेटे से बहुत उम्मीदें थी। 2 साल पहले पारस ने इंटर पास किया था। अचानक हुए हादसे से पारस के परिजन गहरे सदमे में हैं। पूरे क्षेत्र में शोक की लहर है। अगनेरी मेला समिति ने भी हादसे पर गहरा दुख जताया है। बता दें कि मंगलवार को ऐसा ही एक हादसा हरिद्वार में भी हुआ है। यहां नदी में नहाते वक्त दो सगे भाइयों की डूबने से मौत हो गई।