उत्तराखंड चम्पावतCheating in the name of Champawat DM IAS Vineet Kumar

उत्तराखंड: खुद को DM बताकर लोगों से पैसे मांग रहा है शातिर ठग, आप भी अलर्ट रहें!

Champawat में एक शातिर व्यक्ति द्वारा खुद को DM IAS Vineet Kumar बताकर व्हाट्सएप पर लोगों से रुपए मांगने का मामला सामने आया है जिसके बाद अधिकारियों के बीच में हड़कंप मच गया है।

champawat DM IAS Vineet Kumar: Cheating in the name of Champawat DM IAS Vineet Kumar
Image: Cheating in the name of Champawat DM IAS Vineet Kumar (Source: Social Media)

चम्पावत: हाल ही में चंपावत में एक शातिर व्यक्ति द्वारा खुद को डीएम बताकर व्हाट्सएप पर लोगों से रुपए मांगने का मामला सामने आया है जिसके बाद अधिकारियों के बीच में हड़कंप मच गया है।

Cheating in the name of Champawat DM

एक शातिर ने खुद को डीएम विनीत कुमार बताकर व्हाट्सएप पर लोगों से रुपए मांगे। इस मामले में डीएम विनीत कुमार ने एफआईआर दर्ज कराई है। अनजान व्यक्ति चंपावत जिला अधिकारी विनीत कुमार तोमर के नाम से अधिकारियों और अन्य लोगों को मैसेज भेज रहा था। उस फ्रॉड व्यक्ति की प्रोफाइल पर भी डीएम विनीत कुमार तोमर की तस्वीर लगा रखी थी। एक बार को लोगों को लगा कि यह सच में डीएम का ही मैसेज है। फ्रॉड ने परिजनों के बीमार होने की बात कहकर कई लोगों से रुपए मांगे। डीएम का मैसेज कर अधिकारी झांसे में आ गए। लेकिन जब उन्होंने अपने स्तर पर पूरा मामला पता किया तो उनको सच्चाई का पता लगा जिसके बाद उनके बीच में हड़कंप मच गया।

ये भी पढ़ें:

अधिकारियों को डीएम के नाम से फ्रॉड मैसेज मिलने की जानकारी मिलते ही जिलाधिकारी विनीत कुमार तोमर ने सभी अधिकारियों एवं जनपद निवासियों को एक मैसेज जारी किया है जिसमें उन्होंने कहा है कि अगर उनके नाम से कोई भी कॉल, मैसेज आता है तो उसके झांसे में ना आएं और यदि उनको किसी भी अधिकारी को या किसी भी जनपद के निवासी को मैसेज या फ़ोन करना होगा तो वह आधिकारिक नंबर से ही करेंगे। डीएम विनीत कुमार तोमर ने चंपावत कोतवाली में एफ आई आर दर्ज कराई है। पुलिस ने जिलाधिकारी के नाम पर फोन करने वाले व्यक्ति को जल्द गिरफ्तार करने की बात कही है। वहीं चंपावत एसपी देवेंद्र पींचा ने कहा है कि मामले की गहराई से जांच पड़ताल शुरू हो गई है। जल्द ही फ्रॉड करने वाले की पहचान कर उसके खिलाफ कानूनी कार्यवाही की जाएगी। Champawat में एक शातिर व्यक्ति द्वारा खुद को DM IAS Vineet Kumar बताकर व्हाट्सएप पर लोगों से रुपए मांगने का मामला सामने आया है जिसके बाद अधिकारियों के बीच में हड़कंप मच गया है।