उत्तराखंड हरिद्वारharidwar mangalore sonu army recruitment lakhs of rupees fraud

उत्तराखंड: सेना के भगौड़े सोनू ने गर्लफ्रेंड के साथ मिलकर किया कांड, दंग रह गए भोले-भाले युवा

हरिद्वार के मंगलौर में आर्मी भर्ती के नाम पर सोन और उसकी गर्लफ्रेंड ने लाखों रुपये ठग लिए। अब हुए गुरफ्तार

haridwar army bharti fraud sonu : haridwar mangalore sonu army recruitment lakhs of rupees fraud
Image: haridwar mangalore sonu army recruitment lakhs of rupees fraud (Source: Social Media)

हरिद्वार: हरिद्वार के मंगलौर में सेना में भर्ती होने के इच्छुक युवाओं को फौज में सीधे भर्ती करवाने के नाम पर लाखों रुपए ठगने वाले एक गिरोह का मिलिट्री इंटेलिजेंस ने भंडाफोड़ कर दिया है।

haridwar mangalore sonu army recruitment fraud

मिलिट्री इंटेलिजेंस ने पुलिस टीम के साथ संयुक्त कार्यवाही करते हुए हरिद्वार के श्यामपुर में एक घर में छापा मारते हुए गिरोह की एक महिला को गिरफ्तार कर लिया है। जबकि मुख्य आरोपी फिलहाल फरार बताया जा रहा है। मिली गई जानकारी के अनुसार उत्तराखंड मिलिट्री इंटेलिजेंस को उनके गुप्त सूत्रों द्वारा हरिद्वार एवं रुड़की में युवाओं को भारतीय सेना में भर्ती करवाने के नाम पर लाखों पैसे ऐंठने एवं फर्जी नियुक्ति पत्र देने की जानकारी प्राप्त हुई। विश्वसनीय सूत्रों द्वारा प्राप्त जानकारी पर मिलिट्री इंटेलिजेंस ने इस पर कार्यवाही करते हुए खोजबीन शुरू की तो उसमें मुख्य आरोपी सेना से भागा हुआ सोनू पुंडीर पाया गया। वह अपनी एक महिला साथी एवं अन्य युवक के साथ मिलकर उत्तर प्रदेश, हरिद्वार, रुड़की के कई युवाओं को चूना लगा चुका है और अब तक यह गैंग युवाओं को सेना में भर्ती कराने के नाम पर लाखों रुपए ऐंठ चुका है। बता दें कि यह गैंग युवाओं से साढ़े बारह लाख रुपए लेकर सेना में भर्ती करवाने का झांसा देता है।

ये भी पढ़ें:

इस संबंध में थाना मंगलौर में सोनू पुंडीर एवं उसके साथियों के खिलाफ 2021 में शिकायत दर्ज की गई थी मगर पुलिस द्वारा कोई भी कार्यवाही नहीं की गई। जिस पर मिलिट्री इंटेलिजेंस द्वारा इस संबंध में अप्रैल में कार्यवाही की गई। मिलिट्री इंटेलिजेंस द्वारा पुलिस की टीम के साथ मिलकर मुख्य अभियुक्त के विषय में जानकारी एकत्रित करते हुए हरिद्वार में उसके होने की जानकारी प्राप्त की और इस क्रम में कार्यवाही करते हुए मिलिट्री इंटेलिजेंस एवं पुलिस टीम ने श्यामपुर के एक घर में छापा मारते हुए मौके से आरोपी महिला वर्षा एवं अन्य युवक को गिरफ्तार कर लिया है। फिलहाल सोनू पुंडीर फरार है। पुलिस आरोपी की खोजबीन में जुट गई है। पुलिस ने मौके से दो नकली मेडिकल फिटनेस जॉइनिंग लेटर समेत सोनू के ब्लैंक चेक एवं फर्जी नियुक्ति पत्र भी बरामद किए हैं। गिरफ्तार अभियुक्त को कोर्ट के समक्ष पेश किया गया है जहां से कोर्ट द्वारा उसे 14 दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया है। पुलिस का कहना है कि सोनू के बैंक खाते को सीज कर दिया गया है और सोनू की लोकेशन का पता लगाया जा रहा है।