उत्तराखंड रुद्रप्रयागHelicopter loses control in Kedarnath

केदारनाथ में क्रैश होते-होते बचा हेलीकॉप्टर, बाबा केदार की कृपा से टली अनहोनी..देखिए वीडियो

चश्मदीदों के मुताबिक हेलीकॉप्टर को हवा में गोते लगाते देख, वहां मौजूद हर शख्स डर से सहम गया था। पायलट ने हालात न संभाले होते तो बड़ी अनहोनी हो जाती। देखिए वीडियो (वीडियो साभार-न्यूज हाईट)

Kedarnath Helicopter Crash video: Helicopter loses control in Kedarnath
Image: Helicopter loses control in Kedarnath (Source: Social Media)

रुद्रप्रयाग: उत्तराखंड को हादसों का प्रदेश कहा जाए तो गलत नहीं होगा। एक तरफ चारधाम यात्रा चरम पर है, तो वहीं दूसरी तरफ जगह-जगह से हादसों की खबरें आ रही हैं।

Helicopter loses control in Kedarnath

उत्तरकाशी में रविवार को हुए बस हादसे में मध्यप्रदेश के 26 तीर्थ यात्रियों की जान चली गई। इस बीच एक डराने वाली खबर केदारनाथ धाम से आई है। यहां एक हेलीकॉप्टर क्रैश होने से बाल-बाल बचा। मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए अब डीजीसीआई ने इसकी जांच शुरू कर दी है। उधर घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। घटना 31 मई की बताई जा रही है। यहां केदारनाथ धाम में निजी कंपनी का एक हेलीकॉप्टर लैंडिंग के दौरान अचानक अनियंत्रित हो गया था। वीडियो में साफ देखा जा रहा हे कि लैंडिंग से पहले हेलीकॉप्टर हेलीपैड से टकराकर उछल गया और उसकी दिशा करीब 270 डिग्री तक भटक गई। इस दौरान वह अनियंत्रित होते देखा जा रहा है

ये भी पढ़ें:

पायलट ने समझदारी न दिखाई होती तो हेलीकॉप्टर में सवार लोगों की जान पर बन आती, लेकिन भगवान केदार की कृपा से हादसा टल गया। पायलट ने किसी तरह हेलीकॉप्टर को सुरक्षित लैंड कराया, हालांकि इस दौरान हेलीकॉप्टर की जमीन पर बहुत जोर से लैंडिंग हुई। चश्मदीदों के मुताबिक हेलीकॉप्टर को हवा में गोते लगाते देख, वहां मौजूद हर शख्स डर से सहम गया था। मौके पर हड़कंप मचा रहा। ये घटना सीसीटीवी में कैद हुई है, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो देखकर लोग डर से सिहर जा रहे हैं। लोगों का कहना है कि बाबा केदार की कृपा से बड़ी अनहोनी टल गई। उधर मामले का संज्ञान लेते हुए डीजीसीआई ने घटना की जांच शुरू कर दी है। इसके अलावा पायलट को हवा के बीच लैंडिंग कराते हुए अतिरिक्त सावधानियां बरतने के निर्देश दिए गए हैं। देखिए वीडियो (वीडियो साभार-न्यूज हाईट)

सब्सक्राइब करें: