उत्तराखंड रुद्रप्रयागAccident during blasting in Rishikesh-Karanprayag railway line

ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल लाइन में ब्लास्टिंग के वक्त हादसा..1 मजदूर की मौत, 3 घायल

घटना के बाद गुस्साए रेल कर्मचारियों और मजदूरों ने सुमेरपुर स्थित मेगा कंपनी के दफ्तर में प्रदर्शन किया। उन्होंने मृतक आश्रित को एक करोड़ रुपये का मुआवजा देने की मांग की।

Rishikesh Karnprayag rail blast: Accident during blasting in Rishikesh-Karanprayag railway line
Image: Accident during blasting in Rishikesh-Karanprayag railway line (Source: Social Media)

रुद्रप्रयाग: रुद्रप्रयाग में रेल परियोजना की टनल में हुए विस्फोट में एक कर्मचारी की मौत हो गई, हादसे में तीन कर्मचारी घायल हुए हैं। घटना बीते हफ्ते की है।

Accident during blasting in Rishikesh-Karanprayag railway line

एक खबर के मुताबिक रेल परियोजना के तहत रतौली में निर्माणाधीन एडिट टनल-7 में अचानक विस्फोट हो गया। जिसमें एक कर्मचारी की जान चली गई। घटना के बाद गुस्साए रेल कर्मचारियों और मजदूरों ने सुमेरपुर स्थित मेगा कंपनी के दफ्तर में प्रदर्शन किया। उन्होंने रेल परियोजना का निर्माण कार्य रुकवा दिया। साथ ही मृतक आश्रित को एक करोड़ रुपये का मुआवजा और घायलों को आर्थिक सहायता देने की मांग की। हादसे में जान गंवाने वाले कर्मचारी की पहचान रुद्रप्रयाग निवासी 40 वर्षीय गुड्डू भिलंगवाल के रूप में हुई। कर्मचारियों ने बताया कि हादसे के वक्त गुड्डू विस्फोट के लिए कैप्सूल भर रहा था।

ये भी पढ़ें:

टनल में ब्लास्टिंग के लिए सामग्री भी रखी हुई थी। थोड़ी देर में ब्लास्टिंग सामग्री में अचानक विस्फोट हुआ और गुड्डू भिलंगवाल समेत 4 कर्मचारी विस्फोट की चपेट में आ गए। घायलों को तुरंत अस्पताल ले जाया गया। जहां गुड्डू की मौत हो गई। कर्मचारी की मौत के बाद उसके साथियों ने मेगा कंपनी के दफ्तर के सामने विरोध प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने कहा कि रेलवे परियोजना में काम कर रहे कर्मचारियों की सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम नहीं किए गए हैं। पहले भी ऐसी कई घटनाएं हो चुकी हैं, लेकिन कंपनी ने कोई सकारात्मक कदम नहीं उठाया। उन्होंने मृतक के परिजनों और घायलों को मुआवजा देने की मांग की। फिलहाल तीनों घायल कर्मचारियों की हालत खतरे से बाहर है। वहीं मृतक के परिजनों ने इस मामले पुलिस को तहरीर देने की बात कही है।