उत्तराखंड चमोलीmountain fell on Badrinath Highway

बदरीनाथ हाईवे पर अचानक टूटकर गिरा पहाड़..दोनों तरफ फंसे सैकड़ों लोग

शुक्र है कि हादसे के वक्त सड़क पर से कोई वाहन नहीं गुजर रहा था, खतरे को देखते हुए वाहन चालकों ने पहले ही अपने वाहन रोक लिए थे।

uttarakhand news rajya sameeksha Vikalp rahit sankalp sep 22
badrinath highway land slide : mountain fell on Badrinath Highway
Image: mountain fell on Badrinath Highway (Source: Social Media)

चमोली: मानसून के पहुंचने से पहले ही पर्वतीय क्षेत्रों में मौसम का मिजाज बिगड़ गया है। जगह-जगह पहाड़ टूटने की वजह से सड़कों के ब्लॉक होने की खबरें आ रही हैं।

mountain fell on Badrinath Highway

चमोली से भी एक डराने वाला वीडियो सामने आया है। यहां चट्टान का एक हिस्सा टूटकर हाईवे पर गिर गया, जिस कारण हाईवे के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लग गई। शुक्र है कि हादसे के वक्त सड़क पर से कोई वाहन नहीं गुजर रहा था, खतरे को देखते हुए वाहन चालकों ने पहले ही अपने वाहन रोक लिए थे। ऐसा न करने पर बड़ा हादसा हो सकता था। घटना रविवार सुबह की है। बदरीनाथ हाईवे पर पहाड़ अचानक दरकने लगा। जिससे बदरीनाथ धाम और हेमकुंड साहिब की तीर्थयात्रा पर जा रहे तीर्थयात्रियों के वाहनों के पहिए थम गए। आगे देखिए वीडियो

ये भी पढ़ें:

बाद में एनएचआईडीसीएल की टीम को सूचना दी गई। टीम की ओर से हाईवे को खोलने के लिए जेसीबी मशीनें लगाई गई हैं। हाईवे खोलने के प्रयास जारी है, लेकिन फिलहाल यहां यात्रियों को हाईवे खुलने के लिए लंबा इंतजार करना पड़ेगा। चमोली में लगातार हो रही बारिश की वजह से मुख्य सड़क मार्ग कई जगह मलबा आने की वजह से बाधित हो रहा है। जनपद में बिरही चाडा (चमोली) के पास मार्ग बंद है, जिसे खुलवाने का कार्य किया जा रहा है। ऐसे में चमोली पुलिस ने लोगों से खराब मौसम में यात्रा न करने की अपील की है। पुलिस ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि मौसम पूर्वानुमान व मार्गों की स्थिति के बारे में जानकारी प्राप्त करने के बाद ही अपने गंतव्य की और निकलें।