उत्तराखंड उत्तरकाशीDevastation after heavy rains in Uttarkashi

उत्तरकाशी में भारी बारिश से तबाही: 24 लाख कैश से भरा ATM बहा, 10 दुकानें बही

पीएनबी शाखा का जो एटीएम पानी के बहाव में बहा, उसमें रक्षाबंधन को देखते हुए बुधवार को ही 24 लाख रुपये डाले गए थे। एक ज्वैलर्स और भोजनालय समेत 10 दुकानें भी तबाही की भेंट चढ़ गईं।

uttarkashi heavy rain Devastation : Devastation after heavy rains in Uttarkashi
Image: Devastation after heavy rains in Uttarkashi (Source: Social Media)

उत्तरकाशी: तबाही की ये तस्वीरें उत्तरकाशी की हैं, जहां बुधवार की रात जिला मुख्यालय सहित सभी तहसील क्षेत्रों में भारी वर्षा हुई।

Devastation after heavy rains in Uttarkashi

बारिश की वजह से यहां नदियां अपने उफान पर है। यमुना नदी खतरे के निशान को पार कर गई है। पुरोला में बारिश से भारी तबाही हुई है। यहां सड़क किनारे एटीएम समेत आठ दुकानें बह गई हैं। भारी नुकसान होने की खबर है। क्षेत्र में बिजली की सप्लाई ठप पड़ी है। बीती रात पुरोला में भारी बारिश के बाद कुमोला बरसाती नदी उफान में आ गई। इससे सड़क किनारे पंजाब नेशनल बैंक का एटीएम (ATM) के अलावा ज्वैलर्स, भोजनालय, कंप्यूटर सेंटर समेत 10 दुकानें बह गई। क्षेत्र में कितनी भयानक तबाही हुई है, इसका अंदाजा आप तस्वीरें देखकर लगा सकते हैं। बताया जा रहा है कि पीएनबी शाखा का जो एटीएम पानी के बहाव में बहा, उसमें रक्षाबंधन को देखते हुए बुधवार को ही 24 लाख रुपये डाले गए थे।

ये भी पढ़ें:

पुरोला में भारी भू-कटाव हुआ है, जो कि यहां तबाही की वजह बना। गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग भी बंदरकोट के पास दिनभर बाधित रहा। स्थानीय लोगों ने बताया कि बुधवार रात 11 बजे से क्षेत्र में भारी बारिश शुरू हो गई, जिससे कुमोला नदी में उफान आ गया। यहां नौगांव स्योरी मोटर मार्ग नैणी गांव के पास ध्वस्त है। बिजली के पोल जगह-जगह क्षतिग्रस्त होने बिजली आपूर्ति ठप हो गई है। स्योरी मोटर मार्ग वर्षा के कारण पांच स्थानों पर बाधित हुआ है। जिससे पैदल आवाजाही में परेशानी हो रही है। यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग भी सिलक्यारा के पास भारी मलबा आने के कारण गुरुवार दोपहर तक बाधित रहा। अगर आप भी पहाड़ की यात्रा पर जा रहे हैं तो मौसम का हाल जानकर ही घर से निकलें। खराब मौसम में जितना संभव हो पहाड़ की यात्रा से बचें।