उत्तराखंड चमोलीMother-daughter died due to Current in Chamoli Pokhari block

गढ़वाल से दुखद खबर, करंट लगने से मां-बेटी की दर्दनाक मौत..गांव में पसरा सन्नाटा

विद्या देवी गांव में सास और ससुर के साथ रहती थी, जबकि उनका पति दिल्ली में नौकरी करता है। शुक्रवार को विद्या और उनकी एक साल की बेटी की दुखद हादसे में मौत हो गई।

chamoli mother daughter current death: Mother-daughter died due to Current in Chamoli Pokhari block
Image: Mother-daughter died due to Current in Chamoli Pokhari block (Source: Social Media)

चमोली: चमोली में एक दुखद घटना में मां और एक साल की बेटी की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई।

Mother-daughter died due to Current in Chamoli

घटना पोखरी ब्लॉक के गोदी गिवाला गांव की है। जहां 24 साल की विद्या देवी और उनकी एक वर्षीय बेटी अदिति घर में मृत पाई गईं। माना जा रहा है कि महिला व बच्ची की मौत इलेक्ट्रॉनिक मशीन से छाछ निकालते हुए करंट लगने से हुई होगी। महिला के परिजनों ने भी किसी पर कोई शक नहीं जताया है। महिला व बच्ची का अंतिम संस्कार कर दिया गया है। विद्या देवी गांव में सास और ससुर के साथ रहती थी, जबकि उनका पति दिल्ली में नौकरी करता है। वह घर में ही दूध, छाछ बेचने का काम करती थी। शुक्रवार सुबह गांव का एक व्यक्ति विद्या देवी के घर छाछ लेने पहुंचा तो वहां मां-बेटी मृत पड़ी थी और पास में छाछ निकालने वाली इलेक्ट्रॉनिक मशीन चल रही थी। ग्रामीण ने आशंका जताई कि महिला की मौत मशीन से करंट लगने से हुई होगी।

ये भी पढ़ें:

आशंका है कि महिला को करंट लगने के बाद बच्ची अपनी मां के पास गई होगी, जिससे उसको भी करंट लग गया होगा। अगर घटना के वक्त कोई आसपास होता तो शायद महिला या बच्ची को बचाया जा सकता था। ग्रामीण ने घटना की सूचना अन्य लोगों को दी, जिसके बाद मौके पर लोगों की भीड़ जुट गई। हादसे के वक्त महिला व बच्ची घर में अकेले ही थी। महिला के ससुर कुंवर सिंह व सास गांव से कुछ दूर गोशाला गए हुए थे। महिला और उसकी मासूम बेटी की मौत की खबर फैलते ही गांव में कोहराम मच गया। बाद में महिला के मायके सलना डांडा चंद्रनगर से उसकी मां शिवदेई और पिता शंकर सिंह रावत गांव पहुंचे। उन्होंने बेटी व नातिन की मौत का कारण करंट को ही माना और उनकी मौत के लिए किसी पर शक नहीं जताया। दोपहर बाद महिला व बच्ची का अंतिम संस्कार कर दिया गया।