उत्तराखंड देहरादूनroof broken in Dehradun Rajpur Kathbangla 3 died

देहरादून में भारी बारिश का कहर: अचानक टूटी घर की छत, 8 दिन के बच्चे समेत 3 लोगों की मौत

देहरादून का राजपुर रोड के काठ बंगला में ढह गई मकान की छत, मलबे से निकाले आठ दिन के मासूम सहित तीन के शव

dehradun kathbangla 3 death: roof broken in Dehradun Rajpur Kathbangla 3 died
Image: roof broken in Dehradun Rajpur Kathbangla 3 died (Source: Social Media)

देहरादून: राजधानी देहरादून में बरसात जमकर कहर बरसा रही है। देहरादून में पिछले कई दिनों से लगातार भारी बारिश हो रही है। अब तक कई जगहों पर बरसात की वजह से भारी तबाही मची है और उस तबाही में कई बेकसूरों की जान जा चुकी है।

roof broken in Dehradun Kathbangla 3 died

अब देहरादून के राजपुर के काठ बंगला से भी दर्दनाक हादसे की खबर सामने आ रही है। यहां एक घर की छत ढह गई, जिसके मलबे में 8 दिन के मासूम समेत तीन लोग दब गए। बचाव दल मौके पर पहुंचा, लेकिन तब तक तीन जिंदगियां खत्म हो गई। तीनों के शव निकाल लिए गए हैं। आपदा कंट्रोल रूम में मिली जानकारी के अनुसार राजपुर क्षेत्र काठ बंगला बस्ती में भारी बरसात की वजह से एक कच्चे मकान की छत ढह गई जिसमें 8 दिन के मासूम समेत तीन लोग दब गए। आवास ढहने से कुछ लोगों की मलबे में दबने की घटना होने पर जिलाधिकारी सोनिका ने घटनास्थल पर पहुंचकर राहत एवं बचाव कार्य का जायजा लेने पहुंची।

ये भी पढ़ें:

दरअसल काठ बंगला राजपुर रोड पर दिनेश, 22 वर्षीय पत्नी संगीता, दिनेश की बहन रहते थे। हाल ही में 8 दिन पहले दिनेश की पत्नी ने बच्चे को जन्म दिया था। घर में खुशी का माहौल था। मगर बीते दिन से लगातार हो रही बारिश की वजह से दिनेश का कच्चा मकान बरसात में ढह गया। सुबह 4 बजे मकान भरभरा कर गिर गया और उसमें दिनेश की पत्नी उसकी बहन और बच्चा मलबे में दब गए। मकान के मलबे में दबने की सूचना मिलने पर प्रशासन की टीम एसडीआरएफ और स्थानीय पुलिस ने तत्काल रेस्क्यू अभियान चलाया। सिटी मजिस्ट्रेट कुसुम चौहान द्वारा बताया गया कि रेस्क्यू का कार्य शुरू किया गया। मलबे में दबने से संगीता, लक्ष्मी और दिनेश के आठ दिन का बच्चे की मौत हो गई।