उत्तराखंड देहरादूनDehradun Road Safety World Series Traffic Plan 21 September

आज देहरादून में मैच है, घर से निकलने से पहले ट्रैफिक प्लान पढ़ लीजिए..वरना मिलेगा जाम

देहरादून में आज से Dehradun Road Safety World Series के मैच शुरू होने जा रहे हैं। ऐसे में आप भी एक बार ट्रैफिक प्लान पढ़ लीजिए।

uttarakhand news rajya sameeksha Vikalp rahit sankalp sep 22
dehradun Traffic Plan 21 september: Dehradun Road Safety World Series Traffic Plan 21 September
Image: Dehradun Road Safety World Series Traffic Plan 21 September (Source: Social Media)

देहरादून: देहरादून में आज से रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के मुकाबले शुरू होने जा रहे हैं। ऐसे में आप भी घर से निकलने से पहले ट्रैफिक प्लान पढ़ लीजिए।

Dehradun Traffic Plan 21 September

क्रिकेट मैचों के मद्देनजर पुलिस ने यातायात व्यवस्था को लेकर पूरे शहर का ट्रैफिक प्लान बनाया है। जिसके तहत शहर के कई स्थानों पर डायवर्जन प्लान लागू रहेगा। धान दीजिए कि देहरादून में 7 जगहों पर बैरियर प्वाइंट बनाए गए हैं। पुलिया नंबर 6, शिव मंदिर तिराहा, महाराणा प्रताप चौक, मालदेवता रोड आर्मी का खाली मैदान, ऑर्डिनेंस फैक्ट्री ग्राउंड तिराहा, थानो चौक , काले गांव का तिराहा बैरियर प्वॉइंट पर पुलिस का कड़ा पहरा रहेगा। एसपी ट्रैफिक ने बताया कि यातायात व्यवस्था में सहयोग के लिए आम जनता से भी अपील की गई है। पार्किंग व्यवस्था के लिए कई ग्राउंड चिन्हित किए गए हैं। सचिन तेंदुलकर और ब्रायन लारा जैसे दिग्गज पहले ही देहरादून पहुंच चुके हैं। मैचों को देखने के लिए अच्छी-खासी भीड़ जुटने वाली है। ट्रैफिक प्लान 21 सितंबर से 25 सितंबर तक लागू रहेगा। मैच शुरू होने से 3 घंटे पहले से ही ये व्यवस्था लागू हो जाएगी। अब आप पूरा ट्रैफिक प्लान पढ़ लीजिए। आगे देखिए

ये भी पढ़ें:

Way to Dehradun Stadium

पहला रास्ता- सहसत्रधारा क्रॉसिंग-लाडपुर-रायपुर बाजार-शिव मंदिर-महाराणा प्रताप चौक।
दूसरा रास्ता- पुलिया नंबर 06 -किद्दूवाला-शिव मंदिर-महाराणा प्रताप चौक
तीसरा रास्ता- रिंग रोड-आईटी पार्क-कर्षाली चौक-काले गांव होते हुए मालदेवता रोड से महाराणा प्रताप चौक।

Dehradun Traffic Plan

थानो रोड से रायपुर स्टेडियम की ओर कोई वाहन नहीं आएगा। मात्र टिकट दिखाए जाने पर स्टेडियम की ओर वाहन आने की अनुमति दी जाएगी। शेष सभी वाहन थानो चौक से डोईवाला की ओर डायवर्ट किए जाएगे।
मालदेवता से रायपुर की ओर कोई वाहन नहीं आएगा। मात्र स्टेडियम आने वाले वाहनों को आने दिया जाएगा। शेष वाहनों को काले गांव मोड़ से कृषाली चौक की ओर डायवर्ट किया जाएगा।
4 पहिया वाहनों की पार्किंग स्टेडियम से दूर बनाई गई है। दोपहिया वाहनों की पार्किंग क्रिकेट स्टेडियम के नजदीक बनाई गई है। लिहाजा, परेशानी से बचने के लिए दुपहिया वाहनो का प्रयोग करें।

How To Enter in Dehradun Stadium

गेट नंबर एक से वीआईपी पास धारकों व मीडिया का प्रवेश होगा
गेट नंबर दो से वीवीआईपी, खिलाड़ी और अधिकारियों का प्रवेश होगा
गेट नंबर तीन से अन्य सभी का प्रवेश हो सकेगा।
पासधारक, मीडिया, अधिकारियों के वाहन स्पोर्ट्स कॉलेज के अंदर बनी पार्किंग में पार्क होंगे
गेट नंबर तीन पर पार्किंग स्थल फुल होने पर महाराणा प्रताप चौक पर बैरियर लग जाएगा। इसके बाद मालदेवता रौड पर बने खाली मैदान पर वाहनों की पार्किंग की जाएगी
पार्किंग स्थल फुल हो जाने पर ऑर्डिनेंस फैक्ट्री ग्राउंड में वाहनों की पार्किंग की जाएगी।