उत्तराखंड रुद्रप्रयागuttarakhand Weather News 24 september

आज उत्तराखंड के 6 जिलों में मूसलाधार बारिश की चेतावनी, सभी जिलों में अलर्ट मोड पर प्रशासन

अगले 24 घंटे में उत्तरकाशी, चमोली, बागेश्वर, पिथौरागढ़, ऊधमसिंहनगर, हरिद्वार में बहुत भारी बारिश हो सकती है। पढ़िए uttarakhand Weather News 24 september

Uttarakhand Weather News 24 september: uttarakhand Weather News 24 september
Image: uttarakhand Weather News 24 september (Source: Social Media)

रुद्रप्रयाग: आफत की बारिश थमने का नाम नहीं ले रही। लगातार जारी भारी बारिश से पर्वतीय इलाकों में भूस्खलन की घटनाएं बढ़ी हैं, जबकि निचले इलाकों में जलभराव मुसीबत बना हुआ है।

uttarakhand Weather News 24 september

इस बीच मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश के चक्रवात के सक्रिय होने से छह जिलों में भारी बारिश की संभावना जताई है। अगले 24 घंटे में उत्तरकाशी, चमोली, बागेश्वर, पिथौरागढ़, ऊधमसिंहनगर, हरिद्वार में बहुत भारी बारिश हो सकती है। इसे देखते हुए मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। भारी बारिश के साथ ही बिजली गिरने की भी संभावना है। मौसम वैज्ञानिकों ने पहाड़ से लेकर मैदान तक तीन दिन तक बारिश की संभावना जताई है। मौसम वैज्ञानिकों ने बहुत भारी बारिश की संभावनाओं को देखते हुए सरकार, शासन और जिला प्रशासन के साथ ही आपदा प्रबंधन से जुड़े अफसरों को अलर्ट रहने को कहा है।

ये भी पढ़ें:

मौसम विज्ञानियों ने कहा कि मध्य प्रदेश में चक्रवात के सक्रिय होने के साथ ही निम्न दबाव का क्षेत्र बनने से उत्तराखंड में मैदान से लेकर पहाड़ तक तीन दिनों तक बारिश होने की उम्मीद है। तीन दिन के बाद चक्रवात के बिहार की ओर से खिसकने से बारिश से थोड़ी राहत मिलेगी। मौसम विभाग ने नदियों, नालों के किनारे बसे लोगों के साथ ही भूस्खलन संभावित इलाकों में बसे लोगों को सावधान रहने की सलाह दी है। उधर भारी बारिश के चलते प्रदेश में कई जगह सड़कें बंद हैं। चीन सीमा को जोड़ने वाली तवाघाट-लिपुलेख सड़क पर शुक्रवार दोपहर बाद लखनपुर और नजंग के बीच पहाड़ी दरकने से भूस्खलन हुआ है। इस कारण सड़क यातायात के लिए फिर बंद हो गई है। रोड बंद होने से चीन सीमा के निकटवर्ती गांवों का शेष जगत से संपर्क कट गया है। मौसम की तमाम अपडेट के लिए uttarakhand Weather News पढ़ते रहें।