उत्तराखंड देहरादूनRahul Gandhi protests against Ankita murder

उत्तराखंड में अंकिता हत्याकांड से गरमाई देश की राजनीति, राहुल गांधी ने निकाला मार्च

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नारा ‘बेटी बचाओ’ का है, लेकिन भारतीय जनता पार्टी के कर्म ‘बलात्कारी बचाओ’ वाले हैं।

ankita bhandari murder case uttarakhand: Rahul Gandhi protests against Ankita murder
Image: Rahul Gandhi protests against Ankita murder (Source: Social Media)

देहरादून: अंकिता हत्याकांड को लेकर सियासत गरमाई हुई है।

Rahul Gandhi protests against Ankita murder

मामले में क्योंकि पूर्व बीजेपी नेता विनोद आर्य का बेटा शामिल है, इसलिए कांग्रेस और दूसरी पार्टियां इस बहाने बीजेपी सरकार को घेरने का कोई मौका नहीं छोड़ रहीं। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नारा ‘बेटी बचाओ’ का है, लेकिन भारतीय जनता पार्टी (BJP) के कर्म ‘बलात्कारी बचाओ’ वाले हैं। उन्होंने उत्तराखंड के अंकिता हत्याकांड के मामले में न्याय की मांग की। इन दिनों ‘भारत जोड़ो यात्रा’ निकाल रहे राहुल गांधी, अंकिता हत्याकांड के मामले में न्याय की मांग को लेकर केरल में निकाले गए मार्च में शामिल हुए। इसमें महिला कांग्रेस की कार्यवाहक अध्यक्ष नेटा डिसूजा और कई अन्य नेता एवं कार्यकर्ता भी शामिल हुए। राहुल गांधी ने ट्वीट में लिखा कि ‘‘प्रधानमंत्री का नारा-बेटी बचाओ, बीजेपी के कर्म-बलात्कारी बचाओ’’

ये भी पढ़ें:

उन्होंने आरोप लगाया कि यह (मोदी) भारत के पहले प्रधानमंत्री हैं जिनकी विरासत होगी- सिर्फ़ भाषण, झूठे और खोखले भाषण। इनका शासन तो अपराधियों को समर्पित है। साथ ही कहा कि अब भारत चुप नहीं बैठेगा। केरल में राहुल गांधी ने कहा कि उत्तराखंड की बेटी अंकिता की रिजॉर्ट मालिक द्वारा की गई निर्मम हत्या इस बात का उदाहरण है कि बीजेपी महिलाओं का सम्मान किस तरीके से करती है। बीजेपी की करतूतों को देखा जा सकता है। वनतारा रिजॉर्ट में अंकिता भंडारी के साथ किस तरह का व्यवहार किया गया, आप सबके सामने है। बता दें कि कांग्रेस ने ‘जस्टिस फॉर अंकिता’ हैशटैग से सोशल मीडिया में अभियान भी चलाया है। पूर्व सीएम और कांग्रेस नेता हरीश रावत ने भी बीते दिनों अंकिता भंडारी के परिजनों से मुलाकात की थी।