उत्तराखंड रुद्रप्रयागJohn Buchanan meets Uttarakhand Junior Bumrah Aksaj Tripathi

रुद्रप्रयाग के जूनियर बुमराह के फैन बने ऑस्ट्रेलियाई कोच जॉन बुकानन, सिखाई बॉलिंग की बारीकियां

जूनियर बुमराह के नाम से मशहूर अक्षज को कोलकाता में दो बार के वर्ल्ड चैंपियन कोच ऑस्ट्रेलिया के जॉन बुकानन से मिलने का मौका मिला, इस दौरान अक्षज ने क्रिकेट की बारीकियां भी सीखीं।

Junior Bumrah Akjaj Tripathi: John Buchanan meets Uttarakhand Junior Bumrah Aksaj Tripathi
Image: John Buchanan meets Uttarakhand Junior Bumrah Aksaj Tripathi (Source: Social Media)

रुद्रप्रयाग: प्रतिभा किसी उम्र की मोहताज नहीं होती, उत्तराखंड के रहने वाले 8 साल के अक्षज त्रिपाठी ने इस बात को सच कर दिखाया है। अक्षज को लोग जूनियर बुमराह कहकर बुलाते हैं।

John Buchanan meets Uttarakhand Aksaj Tripathi

कुछ समय पहले अक्षज का एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें ये नन्हा क्रिकेटर जसप्रीत बुमराह की स्टाइल में गेंद फेंकते दिखा था। बुधवार का दिन इस नन्हे क्रिकेटर के लिए बेहद खास रहा। अक्षज को कोलकाता में दो बार के वर्ल्ड चैंपियन कोच ऑस्ट्रेलिया के जॉन बुकानन से मिलने का मौका मिला। ये वही जॉन बुकानन हैं जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया को दो बार क्रिकेट वर्ल्ड कप जिताया है। कोच जॉन बुकानन से मिलकर अक्षज की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। उत्साहित अक्षज ने जॉन बुकानन से क्रिकेट को लेकर तमाम सवाल पूछे और जॉन बुकानन ने भी धैर्य से उनके सवालों का जवाब दिया। जॉन बुकानन ने जूनियर बुमराह अक्षज त्रिपाठी को बॉलिंग के टिप्स भी दिए।

ये भी पढ़ें:

उन्होंने अक्षज त्रिपाठी को बॉल की ग्रिप, इन स्विंगर, आउट स्विंगर, रिवर्स स्विंग, सीधी बॉल फेंकने संबंधी टिप्स दिए। क्रिकेट कोच जॉन बुकानन के साथ बेटे अक्षज त्रिपाठी की इस मुलाकात की जानकारी उनके पिता डीपी त्रिपाठी ने फेसबुक पर एक पोस्ट के जरिए दी। वो लिखते हैं कि बुकानन सर से ये मुलाकात किसी सपने से कम नहीं थी। ऐसा लगा ही नहीं कि अक्षज पहली बार उनसे मिल रहा है। कैमरे में बंद एक-एक तस्वीरों में जॉन सर का अक्षज के प्रति प्रेम साफ-साफ झलक रहा है। उनका भारत आना और पहली ही मुलाकात में अक्षज को याद करना हमारे सम्पूर्ण उत्तराखंड के लिए गौरव की बात है। बता दें कि अक्षज त्रिपाठी उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग जिले के मूल निवासी हैं और देहरादून की यमुना कॉलोनी में रहते हैं। जनवरी 2021 में जॉन बुकानन ने अपनी स्पोर्ट्स गियर कंपनी ‘लांच टी’ के लिए देहरादून की एक क्रिकेट अकादमी और एक प्राइवेट स्कूल के मैदान पर अक्षज के कुछ वीडियो भी शूट कराए थे। ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज क्रिकेटर रहे माइक हसी समेत कई क्रिकेटर अक्षज के खेल की तारीफ कर चुके हैं।