उत्तराखंड रुद्रप्रयागHelicopter crash in Kedarnath PM narendra Modi visit

Kedarnath में PM मोदी के आने से पहले हेलीकॉप्टर क्रैश, हाई अलर्ट पर प्रशासन

गरुड़चट्टी के पास हेलीकॉप्टर क्रैश Kedarnath Helicopter Crash से प्रशासन भी हाई अलर्ट पर आ गया है। इस हेलीकॉप्टर हादसे में कुल मिाकर 7 लोगों की मौत हुई है।

kedarnath helicopter crash: Helicopter crash in Kedarnath PM narendra Modi visit
Image: Helicopter crash in Kedarnath PM narendra Modi visit (Source: Social Media)

रुद्रप्रयाग: ये बात आप जानते ही हैं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का बदरीनाथ और केदारनाथ धाम दौरा प्रस्तावित है। लेकिन इससे पहले गरुड़चट्टी के पास हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया।

Helicopter crash in Kedarnath

ऐसे में प्रशासन भी हाई अलर्ट पर आ गया है। आपको बता दें कि इस हेलीकॉप्टर हादसे में कुल मिलाकर 7 लोगों की मौत हुई है। पीएम मोदी के दौरे से पहले ही प्रशासन ने तैयारियां भी तेज की हुई थी। ऐसे नमें हेलीकॉप्टर क्रैश की घटना सामने आई है। इस वजह से प्रशासन को सुरक्षा व्यवस्था को लेकर एक बार फिर से कसरत करनी होगी। इससे पहले पीएमओ से आई एक टीम ने केदारनाथ धाम का निरीक्षण भी किया था । इस दौरान मंदिर समिति के पदाधिकारियों को पीएम के दौरे को लेकर दिशा निर्देश दिए गए थे। 21 और 22 अक्तूबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के केदार-बदरी दौरा प्रस्तावित है। इसी को लेकर पीएमओ से तीन सदस्यीय एक टीम केदारनाथ पहुंची थी। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

पीएमओ से तीन सदस्यीय टीम द्वारा केदारनाथ मंदिर के गर्भ गृह, शंकराचार्य समाधि स्थल और केदारनाथ में चल रहे निर्माण कार्यो का निरीक्षण किया। सवाल ये भी है कि अगर मौसम खराब था क्यों केदारनाथ में हेलीकॉप्टर उड़ाया गया? अब केदारनाथ में हेलीकॉप्टर क्रैश Kedarnath Helicopter Crash के बाद प्रशासन अलर्ट पर है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के केदारनाथ और बदरीनाथ के संभावित दौरे को देखते हुए गौचर में प्रशासन अलर्ट मोड में आ गया है। यहां ईंधन सहित अन्य दिक्कत होने पर इमरजेंसी लैंडिंग की संभावना पर प्रशासन तैयारियां कर रहा है। जिसके लिए हवाई पट्टी सहित पूरे नगर में सुरक्षा सहित अन्य इंतजाम किए जा रहे हैं। केदारनाथ में चिनूक हेलीकॉप्टर से ATV यानी ऑल टेरेन व्हीकल पीएम मोदी के दौरे से पहले ही पहुंचा दिया गया था।