उत्तराखंड टिहरी गढ़वालuttarakhand cabinet minister subodh uniyal assembly election

कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल अब नहीं लड़ेंगे विधानसभा चुनाव? जानिए अब क्या है प्लान

सूत्रों की बात मानें तो उनियाल अब विधानसभा से चुनाव न लड़कर लोकसभा चुनाव की दावेदारी ठोकेंगे।

subodh uniyal tehri loksabha : uttarakhand cabinet minister subodh uniyal assembly election
Image: uttarakhand cabinet minister subodh uniyal assembly election (Source: Social Media)

टिहरी गढ़वाल: कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल ने विधानसभा चुनाव न लड़ने का बड़ा ऐलान कर दिया है। उनके इस बयान से राजनीतिक गलियारों में तरह-तरह की अफवाहें फैल रही हैं और कई राजनीतिक निहितार्थ निकाले जा रहे हैं।

subodh uniyal may not fight assembly election

बुधवार को नरेंद्रनगर टाउनहाल में राज्य स्थापना दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में सुबोध ने यह ऐलान कर सभी को हैरानकर के रख दिया। अपने भाषण के दौरान कैबिनेट मंत्री सुबोध ने राज्य आंदोलन का जिक्र किया और सभी राज्य आंदोलनकारियों को नमन किया। इसके बाद सुबोध बोले कि वह जिन मुद्दों का जिक्र कर रहे हैं, वह इसलिए नहीं कि उन्हें फिर चुनाव लड़ना है। पहले उन्होंने कहा कि अब वह चुनाव नहीं लड़ेंगे। फिर इसे साफ करते हुए कहा कि वह नरेंद्रनगर विधानसभा सीट से चुनाव नहीं लड़ेंगे। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

सुबोध उनियाल के इशारों से यह तो साफ झलक रहा है कि अब उनकी नजर सीधा टिहरी लोकसभा सीट पर है। राज्य गठन के बाद सुबोध नरेंद्रनगर से विधायक भी रह चुके हैं। इससे पहले भी वे कैबिनेट मंत्री रह चुके हैं। टिहरी सीट पर माला राज्य लक्ष्मी शाह भाजपा सांसद हैं। ऐसे में क्या टिहरी की टिकट उनको मिलेगी? अगर हां तो नरेंद्र नगर में उनका राजनैतिक वारिस कौन बनेगा? इसको लेकर सवाल उठ रहे हैं। फिलहाल सूत्रों के हवाले से खबरे है कि वो लोकसभा का चुनाव लडने का प्लान बना चुके हैं। बीजेपी से लोकसभा चुनाव में टिहरी सीट से सांसद माला राज लक्ष्मी चुनाव जीत कर भगवा लहराती रही हैं। तो क्या इस बार लोकसभा चुनाव में माला की जगह बीजेपी कोई नया उम्मीदवार लोकसभा चुनाव में लाकर रिस्क लेगी? बरहाल सुबोध उनियाल का विधानसभा चुनाव नही लड़ने की बात कहना उत्तराखंड की राजनीति में हलचल जरूर ले आया है।