उत्तराखंड चमोलीVehicle fell into a ditch in Chamoli district 12 death

गढ़वाल में ओवरलोडिंग की वजह से भीषण हादसा, खाई में गिरी मैक्स.. 12 लोगों की मौत

प्राप्त जानकारी के अनुसार जोशीमठ से पल्ला जखोला जा रहा वाहन अचानक अनियंत्रित होकर सैकड़ो मीटर गहरी खाई में जा गिरा।

chamoli sadak hadsa: Vehicle fell into a ditch in Chamoli district 12 death
Image: Vehicle fell into a ditch in Chamoli district 12 death (Source: Social Media)

चमोली: चमोली जिले से एक दर्दनाक हादसे की खबर सामने आई है।। यहां उर्गम-पल्ला जखोला मोटर मार्ग पर भीषण वाहन दुर्घटना में 12 लोगों की मौत हो गई।

Vehicle fell into ditch in Chamoli district 12 death

बताया जा रहा है कि यहां पल्ला गांव के समीप मैक्स करीब 500 मीटर गहरी खाई में गिर गई। इसमें सवार 17 लोगों में 12 की मौत हो गई। बाकी जो 5 बचे, उनकी किस्मत ने उन्हें मौत के मुंह में जाने से रोक लिया । पुलिस के अनुसार जान बचाने के लिए खाई की ओर सरकते वाहन से 3 लोग कूद गए। इसके अलावा मैक्स को रोकने के लिए टायर में पत्थर लगाने उतरे दो लोग बाल-बाल बच गए। पुलिस के मुताबिक शुक्रवार दोपहर एक मैक्स जोशीमठ से सवारियों को लेकर किमाणा गांव जा रही थी। करीब 3:30 बजे मैक्स पल्ला गांव के पास खड़ी चढ़ाई पर पहुंची। चढ़ाई और ओवरलोडिंग की वजह से मैक्स आगे नहीं बढ़ पाई। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

दो लोग वाहन को रोकने के लिए पत्थर लगाने के लिए उतरे। लेकिन ओवरलोडिंग के कारण वाहन पत्थर को पार कर गया और तेजी से नीचे आने लगा। इस दौरान चालक ने वाहन से नियंत्रण खो दिया। कुछ ही पलों में मैक्स 500 मीटर नीचे खाई में जा गिरी। इस हादसे में वाहन के परखच्चे उड़ गए। सूचना पर पहुंची एनडीआरएफ और एसडीआरएफ ने रेस्क्यू अभियान चलाया। देर शाम तक 12 लोगों के शव निकाले जा चुके थे। चार घायलों को भी निकाला गया जिन्हें उपचार के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र उर्गम लाया गया है। एनडीआरएफ, एसडीआरएफ की टीमों के साथ ही स्थानीय लोग देर रात तक बचाव अभियान में जुटे रहे। सूचना पर डीएम हिमांशु खुराना और एसपी प्रमेंद्र डोबाल भी पहुंचे।

ये भी पढ़ें: