उत्तराखंड रुद्रप्रयागCar stuck in tree in Rudraprayag 5 lives saved

रुद्रप्रयाग: नई कार सीखते-सीखते सामने दिखी मौत, चमत्कार से बची 5 दोस्तों की जान

कार में सवार युवक एक घंटे तक भगवान से मनौती मांगते रहे, प्रार्थना करते रहे और आखिरकार प्रार्थनाएं सुन ली गईं।

rudraprayag car hadsa news: Car stuck in tree in Rudraprayag 5 lives saved
Image: Car stuck in tree in Rudraprayag 5 lives saved (Source: Social Media)

रुद्रप्रयाग: रुद्रप्रयाग में सड़क हादसे के दौरान हुए एक चमत्कार ने पांच दोस्तों की जिंदगी बचा ली। इनकी कार एक गहरी खाई में लुढ़क रही थी। इस बीच कार अचानक चीड़ के पेड़ों पर अटक गई।

Car stuck in tree in Rudraprayag 5 lives saved

कार में सवार युवक एक घंटे तक भगवान से मनौती मांगते रहे, प्रार्थना करते रहे और आखिरकार प्रार्थनाएं सुन ली गईं। खबर मिलने पर प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची और रेस्क्यू अभियान चलाकर पांचों दोस्तों की जान बचा ली। घटना में दो युवक गंभीर रूप से घायल हुए हैं, जिनका अस्पताल में इलाज चल रहा है। जानकारी के मुताबिक तडांग गांव के रहने वाले 23 साल के मनजीत ने कुछ दिन पहले नई कार खरीदी थी। बुधवार को वो अपने 4 दोस्तों संग कार चलाना सीख रहा था। तभी थलासू के समीप कार अनियंत्रित होकर खाई में लुढ़क गई और चीड़ के दो पेड़ों पर अटक गई। गनीमत रही कि कार गहरी खाई में नहीं गिरी, वरना बड़ा हादसा हो जाता। घटना के वक्त कार को मनजीत का दोस्त अमन नेगी (20) चला रहा था।

ये भी पढ़ें:

उसने एक मोड़ पर स्टेयरिंग गलत दिशा में घुमा दिया और कार सीधे गहरी खाई की ओर निकल गई। बाद में डीडीआरएफ और एसडीआरएफ के जवान मौके पर पहुंचे और रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया। टीम ने सबसे पहले पेड़ों पर अटकी कार को रस्सों के सहारे सुरक्षित किया। इसके बाद कार में सवार अरविंद नेगी (35), पंकज नेगी (22), अमन, मनजीत और राहुल नेगी (25) को बाहर निकालकर जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया। डीडीएमओ एनएस रजवार ने बताया कि सड़क किनारे क्रश बरियर नहीं होने की वजह से यहां अक्सर हादसे होते हैं। साल 2017 में यहां बारात का वाहन हादसे का शिकार हो गया था, हादसे में 8 लोगों की जान चली गई थी। इसके बाद भी कई हादसे यहां पर हो चुके हैं। बुधवार को अगर युवकों का वाहन चीड़ के पेड़ पर नहीं फंसता तो बड़ी दुर्घटना हो सकती थी।