उत्तराखंड चमोलीjoshimath sinking latest update and rohit kunwar wedding

जोशीमठ आपदा ने तोड़े परिवार के सपने, छोड़ना पड़ा घर...मंदिर में करवाई बेटे की शादी

joshimath sinking latest update दूल्हे रोहित के घर में गहरी दरारें आ गई हैं, और घर रहने लायक नहीं रहा। जिसके चलते रोहित की शादी मंदिर में करानी पड़ी।

joshimath sinking latest update: joshimath sinking latest update and rohit kunwar wedding
Image: joshimath sinking latest update and rohit kunwar wedding (Source: Social Media)

चमोली: जोशीमठ में सिर्फ जमीन ही नहीं दरक रही, लोगों के सपने भी दरक रहे हैं। जिन परिवारों में बेटे-बेटियों की शादी होनी थी, वो राहत शिविरों में रहते हुए अपने आशियानों को उजड़ता देखने को मजबूर हैं।

joshimath sinking and rohit kunwar wedding

सिंहधार वार्ड में रहने वाला कुंवर परिवार भी आपदा प्रभावितों में से एक है। बीते दिन परिवार के बेटे की शादी एक मंदिर में सादगी से संपन्न हुई। कुंवर परिवार ने अपने बेटे रोहित कुंवर की शादी अपने ही आशियाने में धूमधाम से करने का सपना संजोया था। शादी के लिए सारी तैयारियां पूरी कर ली गई थीं, लेकिन दूसरे कई मकानों की तरह उनके घर में भी दरारें आने लगीं। जिसके बाद पूरा परिवार राहत शिविर में शिफ्ट हो गया। बीते दिन रोहित कुंवर की शादी पास के गांव में स्थित गढ़ी भवानी मंदिर में संपन्न हुई। रोहित कुंवर का घर होटल माउंट व्यू और मलारी इन के ठीक नीचे है। आगे पढिए

ये भी पढ़ें:

joshimath sinking latest update

ये दोनों होटल ध्वस्त किए जा रहे हैं। कुंवर परिवार को भी 3 जनवरी को अन्य लोगों के साथ राहत शिविर में शिफ्ट कर दिया गया। रोहित के घर में भी गहरी दरारें आ गई हैं, और घर रहने लायक नहीं रहा। परिवार ने बताया कि हमने रोहित की शादी की सभी तैयारी पूरी कर ली थी, लेकिन शादी से एक महीने पहले जोशीमठ में भूधंसाव की खबरें आने लगी। उनका परिवार भी राहत शिविर में रह रहा है, जिस वजह से उन्हें बेटे की शादी सादगी से गांव के ही मंदिर में करानी पड़ी। दुल्हन मेघा के परिजन भी चमोली के बौला गांव से हेलंग आकर बदरीनाथ नेशनल हाईवे पर स्थित एक होटल में रुके हुए थे। यहां से वो मंदिर तक पहुंचे, जिसके बाद रोहित और मेघा शादी के पवित्र बंधन में बंध गए। कुंवर परिवार की तरह ही जोशीमठ में और भी कई परिवार हैं, जिनके घरों में बेटे या बेटी की शादी होनी थी। ये सभी परिवार अब शादी का सामान लेकर राहत शिविरों में दिन काटने को मजबूर हैं।