उत्तराखंड हल्द्वानीStray bull attacked people in haldwani

हल्द्वानी वाले सावधान! यहां आवारा सांड ने तोड़ी युवक की पसलियां, दूसरे युवक का कान फाड़ा

शहर क्षेत्र में आवारा पशु लोगों के लिए मुसीबत बने हुए हैं, लेकिन नगर निगम अब तक एक पशुशाला तक नहीं खोल पाया है।

haldwani stray bull: Stray bull attacked people in haldwani
Image: Stray bull attacked people in haldwani (Source: Social Media)

हल्द्वानी: हल्द्वानी के लोग इन दिनों घर से बाहर निकलते हुए डर रहे हैं, वजह है आवारा पशुओं का आतंक। खासकर एक सांड इन दिनों क्षेत्रवासियों के लिए दहशत का सबब बना हुआ है।

Bull attacked people in haldwani

सांड ने हल्दूपोखरा में एक युवक पर हमला कर उसकी पसलियां तोड़ दी, जबकि दूसरे युवक को सींग मारकर उसका कान फाड़ दिया। दोनों घायलों को डॉ. सुशीला तिवारी अस्पताल में एडमिट कराया गया है। पांच दिन तक सांड क्षेत्र में आतंक मचाता रहा, लेकिन अब सांड को ट्रैंकुलाइज कर आबादी से दूर छोड़ दिया गया है। सांड के हमले में एक युवक की जान जाने की भी चर्चा है, हालांकि इसकी पुष्टि नहीं हो सकी है। स्थानीय लोगों का कहना है कि सांड ने कुसुमखेड़ा से मॉर्निंग वॉक पर आए एक बुजुर्ग को भी पटक दिया था। सांड के हमले में श्याम कश्यप और विजय नाम के युवक गंभीर रूप से घायल हुए हैं।

ये भी पढ़ें:

विजय के सीने की पांच पसलियां टूट गई हैं, आर्थिक स्थिति कमजोर होने की वजह से उसे इलाज कराने में भी परेशानी हो रही है। जबकि श्याम कश्यप का कान फटा है। सांड के हमले की एक के बाद एक कई घटनाएं हुईं तो प्रशासन ने पशु चिकित्सक को गांव भेजा। शनिवार को सौ से ज्यादा लोगों की मेहनत के बाद कहीं जाकर सांड को घेरा गया। डॉक्टर ने उसे ट्रैंकुलाइज किया। बाद में उसे वाहन में डालकर जंगल में छोड़ दिया गया। शहर क्षेत्र में आवारा पशु लोगों के लिए मुसीबत बने हुए हैं, लेकिन नगर निगम अब तक एक पशुशाला तक नहीं खोल पाया। सामाजिक संगठन क्षेत्र में पशुशाला खोलने की मांग कर रहे हैं, ताकि बेसहारा व चोटिल पशुओं को उसमें रखने की व्यवस्था की जा सके।