उत्तराखंड अल्मोड़ाman eater tiger attack on woman in salt almora

सल्ट ब्लॉक में आदमखोर बाघ का खौफ, महिला को बनाया निवाला..दहशत में लोग

Tiger attack on woman in salt रानीखेत से बड़ी खबर: आदमखोर बाघ ने महिला को बनाया अपना शिकार, आक्रोशित ग्रामीणों ने रेंजर को जमकर पीटा

salt block tiger : man eater tiger attack on woman in salt almora
Image: man eater tiger attack on woman in salt almora (Source: Social Media)

अल्मोड़ा: उत्तराखंड में मानव वन्यजीव संघर्ष कम नहीं हो रहा है। ताजा मामला रानीखेत से सामने आया है।

Tiger attack on woman in salt almora

कार्बेट टाइगर रिजर्व की सीमा पर बफरजोन से सटे रानीखेत सल्ट ब्लाक के झड़गांव में तब हड़कंप मच गया जब एक बाघ ने 38 वर्षीय कमला देवी को अपना शिकार बना डाला। बता दें कि हादसे के वक्त महिला घास लेने गई थी। कमला बीते बुधवार से लापता थी और उसकी तलाश में ग्रामीणों व जौरासी रेंज के वनकर्मियों ने देर रात तक सर्च अभियान चलाया। गुरुवार तड़के सुबह घर से करीब 300 मीटर दूर उसका शव बरामद हो गया। महिला की गर्दन में दांत के डेढ़ इंच गहरे निशान थे और वहीं मौके पर बाघ के बाल भी मिले। बता दें कि तीन माह के भीतर गांव में यह दूसरी घटना है जिससे ग्रामीणों के बीच खूब आक्रोश देखने को मिल रहा है। वहीं आक्रोशित ग्रामीणों ने विधायक महेश जीना के साथ मुरादाबाद-पौड़ी हाईवे (एनएच-121) पर जाम लगा दिया। और तो और गुस्साई भीड़ ने वन क्षेत्राधिकारी रेंजर विक्रम सिंह कैड़ा को पीट दिया। पुलिस ने रेंजर को भीड़ के चंगुल से छुड़ाकर चौकी पहुंचाया।

ये भी पढ़ें:

बता दें कि यह पहली बार नहीं है कि क्षेत्र में बाघ के हमले हुए हों। कार्बेट टाइगर रिजर्व से सटे सल्ट ब्लाक के मरचूला क्षेत्र में बाघ सालभर में चार महिलाओं की जान ले चुका है। 2022 में एक मार्च को कूपी गांव की गुड्डी देवी को बाघ ने मार डाला था। फिर 16 अप्रैल को झड़गांव की परीदेवी और नौ नवंबर को सांकर गांव की कमला और अब झड़गांव की कमला देवी को भी बाघ ने अपना निवाला बनाया लिया है। झड़गांव निवासी यशवंत सिंह की पत्नी कमला देवी की मौत के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने कहा कि वन विभाग ने अब तक कोई कदम नहीं उठाया गया है।करीब छह घंटे बाद प्रशासन ने शव हाईवे से हटाकर पोस्टमार्टम के लिए सीएचसी देवायल भिजवाया। वन विभाग के एसडीओ जगमोहन सिंह रावत ने कहा कि क्षेत्र में गश्त बढ़ा दी गई है। ग्रामीणों की सुरक्षा के लिए ट्रैप कैमरे व पिंजड़े भी लगाए जाएंगे। झड़गांव में घटनास्थल के पास पिंजरा लगा दिया गया है।