उत्तराखंड उत्तरकाशीArmy jawan dies due to electrocution in Uttarkashi

उत्तराखंड: कार्यक्रम की तैयारियों में जुटे सेना के जवानों को लगा करंट, 1 जवान शहीद, 3 घायल

Army jawan dies due to electrocution in Uttarkashi तेज हवा के चलते टेंट ऊपर की ओर उठा और टेंट का पाइप हाइटेंशन लाइन से टकरा गया।

uttarkashi army jawan death: Army jawan dies due to electrocution in Uttarkashi
Image: Army jawan dies due to electrocution in Uttarkashi (Source: Social Media)

उत्तरकाशी: उत्तराखंड का उत्तरकाशी जिला। बुधवार को यहां एक श्रद्धांजलि कार्यक्रम था।

Army jawan dies due to electrocution in Uttarkashi

शहीद पार्क ज्ञानसू में वॉर मेमोरियल में होने वाले कार्यक्रम की तैयारी के लिए हर्षिल आर्मी में तैनात 11वीं बटालियन जेकेलाई के जवान आए हुए थे। इसी दौरान एक दुखद हादसा हो गया है। कार्यक्रम की तैयारी में जुटे 4 जवान अचानक करंट की चपेट में आ गए। इस दर्दनाक हादसे में एक जवान की जान चली गई, जबकि 3 जवान घायल हुए हैं। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना मंगलवार दोपहर की है। हर्षिल में तैनात जम्मू एंड कश्मीर लाइट इन्फेंट्र जेकेलाई की एक टीम वॉर मेमोरियल में होने वाले श्रद्धांजलि कार्यक्रम की तैयारी कर रही थी। शाम के वक्त सभी जवान टेंट गाड़ रहे थे। इसी दौरान तेज हवा के साथ तूफान चलने लगा। जिससे टेंट ऊपर की ओर उठा और टेंट का पाइप हाइटेंशन लाइन से टकरा गया।

ये भी पढ़ें:

इससे पाइप को पकड़ने वाले 4 जवान करंट की चपेट में आ गए। इस दुखद घटना में राइफलमैन करन आजाद की मौके पर ही मौत हो गई। करन आजाद 25 साल के थे, उनका परिवार जम्मू में रहता है। इसी बटालियन के तीन अन्य जवान पवन कुमार, विशाल शर्मा और गणेश राज कुमार घायल हुए हैं। सभी घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया गया है। हादसे की सूचना मिलने पर गंगोत्री विधायक सुरेश चौहान भी जिला अस्पताल पहुंचे और घायल जवानों का हालचाल पूछा। उन्होंने अस्पतालकर्मियों को घायलों की हरसंभव मदद करने और बेहतर इलाज के निर्देश दिए। आपातकालीन कक्ष में घायलों का उपचार करने वाले डॉक्टरों ने बताया कि प्राथमिक उपचार के बाद सभी घायल खतरे से बाहर है। फिलहाल उन्हें निगरानी के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।