उत्तराखंड पौड़ी गढ़वालTrivendra Singh Rawat may contest from Garhwal Loksabha seat

गढ़वाल लोकसभा सीट से चुनाव लड़ सकते हैं पूर्व CM त्रिवेंद्र सिंह रावत

गढ़वाल लोकसभा सीट के अंतर्गत कुल 14 विधानसभा सीटें आती हैं, जिनमें से 13 विधानसभा सीटों पर बीजेपी का कब्जा है।

trivendra singh rawat garhwal loksabha: Trivendra Singh Rawat may contest from Garhwal Loksabha seat
Image: Trivendra Singh Rawat may contest from Garhwal Loksabha seat (Source: Social Media)

पौड़ी गढ़वाल: लोकसभा चुनाव में अब कुछ ही वक्त बाकी है। कांग्रेस ने जहां घर-घर पहुंचने के लिए अभियान शुरू किया हुआ है तो वहीं बीजेपी भी ग्राउंड लेवल पर तैयारी कर रही है।

Trivendra Singh Rawat may contest from Garhwal Loksabha

खासकर गढ़वाल लोकसभा सीट पर हर किसी की नजरें टिकी हुई हैं। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने यहां खुद मोर्चा संभाला हुआ है और यहां के सभी विधानसभा क्षेत्रों के कार्यों की समीक्षा कर रहे हैं। इस बीच चर्चा है कि गढ़वाल लोकसभा सीट से बीजेपी पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत को चुनाव लड़ा सकती है। गढ़वाल लोकसभा सीट के अंतर्गत कुल 14 विधानसभा सीटें आती हैं, जिनमें से 13 विधानसभा सीटों पर बीजेपी का कब्जा है। इस सीट पर चुनाव लड़ने के लिए तमाम नेता तैयारी कर रहे हैं। कयास लगाए जा रहे हैं कि यहां से पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत को चुनाव लड़ाया जा सकता है, हालांकि त्रिवेंद्र सिंह रावत ने इसे लेकर स्थिति स्पष्ट कर दी है। अपनी दावेदारी के सवाल पर उन्होंने जवाब दिया कि सभी फैसले सही समय पर होंगे।

ये भी पढ़ें:

समय आने पर ही ये पता चलेगा कि पार्टी लोकसभा चुनाव को लेकर क्या विचार करती है। यह निर्णय पार्टी हाईकमान की ओर से लिया जाना है। पार्टी जो भी निर्णय लेगी, उसका वो पालन करेंगे, लेकिन इतना जरूर है कि प्रचंड बहुमत के साथ जीत बीजेपी की ही होगी। पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत महानगर उद्योग व्यापार मंडल युवा इकाई द्वारा आयोजित रक्तदान शिविर में बतौर मुख्य अतिथि हिस्सा लेने पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने लोकसभा चुनाव में अपनी दावेदारी पर भी बात की। बता दें कि गढ़वाल लोकसभा सीट पर बीजेपी का खास फोकस दिख रहा है। सीएम पुष्कर सिंह धामी यहां भ्रमण करने के साथ ही जनता को करोड़ों की योजनाओं की सौगात दे रहे हैं। उन्हें बीजेपी सरकार की उपलब्धियां बता रहे। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को स्पष्ट शब्दों में कहा है कि विकास कार्यों में किसी प्रकार प्रकार की देरी नहीं की जाए, विकास कार्य धरातल पर दिखने चाहिए।