उत्तराखंड रुद्रप्रयागDriver death in Char Dham railway tunnel in Rudraprayag

उत्तराखंड चार धाम रेल प्रोजक्ट की टनल में बड़ा हादसा, मिक्सर चालक की मौके पर मौत

रुद्रप्रयाग से ये खबर चिंताजनक है। रेल परियोजना की सुरंग में डंपर ने मिक्सर चालक को रौंदा, आक्रोशित लोगों ने किया बदरीनाथ हाईवे जाम

rail tunnel hadsa rudraprayag: Driver death in Char Dham railway tunnel in Rudraprayag
Image: Driver death in Char Dham railway tunnel in Rudraprayag (Source: Social Media)

रुद्रप्रयाग: ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल लाइन परियोजना के कार्य के दौरान बड़ा हादसा हो गया जिसमें मिक्सर चालक की दर्दनाक मृत्यु हो गई।

Driver death in railway tunnel in Rudraprayag

दरअसल जवाड़ी बाईपास पर निर्माणाधीन सुरंग के अंदर विपरीत दिशा से आ रहे डंपर ने मिक्सर चालक को रौंद दिया जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। हादसे की वजह सुरंग में लाइट की व्यवस्था न होना माना जा रहा है। वहीं घटना से आक्रोशित लोगों ने कार्यदायी कंपनी मेघा और रेलवे विकास निगम के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया और बदरीनाथ हाईवे पर जाम लगा दिया।देर शाम तक मृतक के परिजन सड़क पर जमे रहे और जाम लगाए रखा। परिजनों की तहरीर पर कंपनी प्रबंधन के खिलाफ गैरइरादतन हत्या सहित विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज होने व उचित मुआवजे के आश्वासन के बाद ग्रामीणों ने शव उठाया।दरअसल बीते बृहस्पतिवार दोपहर करीब 12 बजे टनल पर जवाड़ी बाईपास के अंदर शार्टकिट के लिए मिक्सर मशीन में काम चल रहा था।

ये भी पढ़ें:

इसी दौरान मिक्सर वाहन चालक सुनील गोस्वामी अचानक तेज पानी की धार में अनियंत्रित होकर गिर गया और तभी सुरंग से दूसरी ओर से आ रहे डंपर ने उसे रौंद दिया। आसपास अन्य मजदूर एकत्र हुए लेकिन तब तक सुनील दम तोड़ चुका था। मजदूरों का कहना है कि सुरंग में लाइट नहीं थी जिस वजह से यह हादसा हुआ।आनन फानन में अन्य मजदूरों ने कंपनी प्रबंधन के साथ ही पुलिस और प्रशासन को सूचना दी। लगभग एक बजे स्थानीय लोग भी मौके पर पहुंचे लेकिन मौके पर अधिकारी नहीं मिलने पर नाराज लोगों ने दोपहर करीब दो बजे रैंतोली में बदरीनाथ हाईवे पर जाम लगा दिया। सूचना पर सीओ प्रबोध कुमार घिल्डियाल के नेतृत्व में कोतवाल प्रभारी निरीक्षक जयपाल नेगी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। लोगों ने कंपनी प्रबंधन के खिलाफ कार्रवाई और उचित मुआवजा मिलने के बाद ही शव उठाने की चेतावनी दी।शाम को परिजनों की तहरीर पर कंपनी के खिलाफ गैरइरादतन हत्या सहित विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है और इसी के साथ ही मृतक के परिवार को उचित मुआवजा दिए जाने का भी आश्वासन दिया गया है।