उत्तराखंड चमोलीgopeshwar dehradun helicopter service all detail

अब गोपेश्वर से देहरादून के लिए चलेगी डायरेक्ट हेलीकॉप्टर सर्विस, पढ़िए पूरी डिटेल

खबर है कि गोपेश्वर से देहरादून के लिए नियमित हेलीकॉप्टर सेवा शुरू होने वाली है। इसके लिए प्रशासनिक स्तर पर हेलीपैड निर्माण की प्रक्रिया भी शुरू कर दी गई है।

Gopeshwar dehradun helicopter: gopeshwar dehradun helicopter service all detail
Image: gopeshwar dehradun helicopter service all detail (Source: Social Media)

चमोली: चमोली जिले के लोगों के लिए एक अच्छी खबर है। चमोली में गौचर से तो हेलीकॉप्टर सेवा चलती ही थी लेकिन अब गोपेश्वर से भी आपको देहरादून के लिए हेलीकॉप्टर सर्विस मिलेगी।

Gopeshwar Dehradun Helicopter Service

खबर है कि गोपेश्वर से देहरादून के लिए नियमित हेलीकॉप्टर सेवा शुरू होने वाली है। इसके लिए प्रशासनिक स्तर पर हेलीपैड निर्माण की प्रक्रिया भी शुरू कर दी गई है। इसके लिए गोपेश्वर के कोठियालसैंण में उद्यान विभाग की 960 वर्ग मीटर भूमि उत्तराखंड नागरिक उड्डयन विकास प्राधिकरण को ट्रांसफर कर दी गई है। इसके अलावा लोक निर्माण विभाग की ओर से यहां हेलीपैड के निर्माण के लिए 1.26 करोड़ रुपये की डीपीआर शासन को भेज दी गई है। आपको बता दें कि चमोली सीमांत जिला है और यहां के लोग लंबे समय से हेलीकॉप्टर सेवा की जरूरत महसूस कर रहे थे। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

कई बार दुर्घटना होने पर गंभीर घायल मरीजों को हायर सेंटर रेफर किया जाता है। ऐसे में हेलीकॉप्टर सेवा न मिलने के कारण कई मरीज दम तोड़ देते हैं। इस बीच तीर्थयात्रा भी शुरू हो रही हैृ। इस दौरान भी कई तीर्थयात्री देहरादून जाने के लिए हेलीकॉप्टर सेवा की मांग करते हैं। इसे देखते हुए शासन की ओर से गोपेश्वर के कोठियालसैंण में हेलीपैड निर्माण की योजना बनाई गई है। संयुक्त मजिस्ट्रेट डाॅ. दीपक सैनी ने मीडिया को जानकारी दी कि कोठियालसैंण में उद्यान विभाग की 960 वर्ग मीटर भूमि हेलीपैड निर्माण के लिए चुनी गई है। अब लोक निर्माण विभाग की ओर से हेलीपैड निर्माण की डीपीआर शासन को भेज दी गई है। कुल मिलाकर गोपेश्वर क्षेत्र के लोगों के लिए ये अच्छी खबर है।