उत्तराखंड रुद्रप्रयागUttarakhand Weather Report 23 April

उत्तराखंड में बर्फबारी से बिगड़ा मौसम का मिजाज़, केदारनाथ के लिए यात्रियों का पंजीकरण रोका

उत्तराखंड में बिगड़ा मौसम का मिजाज, केदारनाथ में हल्की बर्फबारी, धाम जाने वाले तीर्थयात्रियों का पंजीकरण रोका

Uttarakhand weather report 23 april: Uttarakhand Weather Report 23 April
Image: Uttarakhand Weather Report 23 April (Source: Social Media)

रुद्रप्रयाग: चारधाम के पहले ही दिन मौसम का मिजाज बिगड़ा हुआ है। उत्तराखंड के पांच जिलों में आज यानी रविवार को मौसम बदलने की संभावना है।

Uttarakhand Weather Report 23 April

मौसम विभाग ने उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर और पिथौरागढ़ जिले के ऊंचाई वाले स्थानों पर हल्की बारिश और बर्फबारी की संभावना जताई है। जबकि, राज्य के अन्य जिलों में मौसम शुष्क रहने के आसार जताए गए हैं। ऐसे में केदारनाथ यात्रा करने वाले श्रद्धालुओं की मुसीबतें बढ़ गई हैं। श्रद्धालुओं की सेफ्टी को देखते हुए और केदारनाथ में मौसम के बिगड़े मिजाज को देखते हुए धाम के लिए यात्रा पंजीकरण रोक दिया गया है। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

चार धाम यात्रा पंजीकरण प्रभारी प्रेमानंद ने बताया कि पर्यटन विकास परिषद मुख्यालय के आदेश पर रविवार सुबह केदारनाथ जाने वाले यात्रियों का पंजीकरण रोका गया है। जबकि अन्य तीन धामों के लिए पंजीकरण जारी है। आदेश मिलेंगे तब ही केदारनाथ के लिए पंजीकरण शुरू किया जाएगा। बता दें कि केदारनाथ और यमुनोत्री दोनों धामों में हल्की हल्की बर्फबारी होने से व्यवस्थाओं के काम बाधित हो रहे हैं। प्रशासन का कहना है कि केदारनाथ का पंजीकरण थोड़े समय के लिए रोका गया है और मौसम ठीक होने के बाद ही पंजीकरण की प्रक्रिया को रिज्यूम किया जाएगा।