उत्तराखंड नैनीतालUttarakhand Garjia Devi Temple Two Friends Drowned in River

उत्तराखंड से दुखद खबर: गर्जिया देवी दर्शन करने आए थे 5 दोस्त, नदी में डूबने से 2 दोस्तों की मौत

आशीष और सूरज को मौत ही यहां खींचकर लाई थी। दोनों तैरना जानते थे, लेकिन गहरे कुंड में फंसकर दोनों दोस्त अपनी जान गंवा बैठे।

uttarakhand garjia devi river to death: Uttarakhand Garjia Devi Temple Two Friends Drowned in River
Image: Uttarakhand Garjia Devi Temple Two Friends Drowned in River (Source: Social Media)

नैनीताल: गर्मी बढ़ते ही लोग नहाने के लिए नदियों-तालाबों का रुख करने लगे हैं। इस दौरान हादसे भी हो रहे हैं। बीते दिन ऐसा ही एक हादसा नैनीताल के रामनगर में हुआ।

Two Friends Drowned in River in garjia devi

यहां पांच दोस्त कोसी नदी में बने गहरे कुंड में नहा रहे थे। इस दौरान दो युवकों की डूबने से मौत हो गई। हादसे में जान गंवाने वाले युवक मुरादाबाद के रहने वाले थे। बताया जा रहा है कि पहले एक युवक नदी में डूबा, उसे बचाने के चक्कर में दूसरे की भी जान चली गई। मुरादाबाद निवासी 19 वर्षीय आशीष ठाकुर निवासी मुरादाबाद अपने साथियों सूरज यादव उम्र 18 साल, आदित्य कश्यप उम्र 17 साल, हिमांशु सिंह उम्र 18 साल और इमरान उम्र 19 साल के साथ कार से रामनगर के गर्जिया मंदिर घूमने आया था। दोपहर में सभी लोग मंदिर के पास कोसी नदी में नहाने चले गए। आदित्य, हिमांशु और इमरान नदी किनारे नहा रहे थे, जबकि आशीष ठाकुर और सूरज यादव कोसी नदी के गहरे कुंड में चले गए। वहां दोनों डूबने लगे। युवकों की चीख-पुकार सुनकर श्रद्धालुओं और पुलिसकर्मियों ने आशीष और सूरज को किसी तरह नदी से निकाला, लेकिन अफसोस की उनकी जान बचाई नहीं जा सकी।

ये भी पढ़ें:

आशीष के दोस्त आदित्य ने बताया कि जब आशीष डूबने लगा तो सूरज ने उसे बचाने की कोशिश की, लेकिन सफलता नहीं मिली। आशीष और सूरज दोनों ही नदी में डूब गए। हमारा घूमने आने का प्लान नहीं था, लेकिन सोमवार को अचानक प्लान बन गया। मंगलवार को आशीष ने अपनी कार निकाली और सभी दोस्त मस्ती करते हुए रामनगर पहुंच गए। किसे पता था कि आशीष और सूरज को मौत ही यहां खींचकर लाई थी। दोनों ही तैरना जानते थे, लेकिन गहरे कुंड में फंसकर दोनों अपनी जान गंवा बैठे। सूरज 11वीं और आशीष 12वीं का छात्र था। अचानक हुए इस हादसे से सभी दोस्त सदमे में हैं। पुलिस ने कहा कि घटना के बारे में परिजनों को सूचना दे दी गई है, उनके आने के बाद शवों का पोस्टमार्टम किया जाएगा।