उत्तराखंड उत्तरकाशीThunderstorm kills 26 goats in Uttarkashi

गढ़वाल: आकाशीय बिजली गिरने से 26 बकरियों की मौत, 3 परिवारों पर रोजी रोटी का संकट

आकाशीय बिजली गिरने से पशुपालकों की 26 बकरियों की मौत हो गई। पीड़ित परिवारों ने सरकार से मुआवजा मांगा है।

Bhatwadi Thunderstorm 26 Goats Death: Thunderstorm kills 26 goats in Uttarkashi
Image: Thunderstorm kills 26 goats in Uttarkashi (Source: Social Media)

उत्तरकाशी: उत्तराखंड में आफत की बारिश एक बार फिर कहर बरपाने लगी है। लगातार जारी आंधी-तूफान के चलते बीते दिन कई जगह हादसे हुए।

26 goats dies in Uttarkashi due to thunderstorm

उत्तरकाशी से भी एक दुखद खबर आई है। एक न्यूज रिपोर्ट के मुताबिक यहां बिजली गिरने से पशुपालकों की 26 बकरियों की मौत हो गई। अचानक हुई इस घटना के बाद पीड़ित परिवारों पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है। पीड़ितों ने बताया कि पशुपालन ही उनकी आजीविका का आधार है। बकरियों को पालकर ही घर की रोजी-रोटी चलती थी, लेकिन अचानक सब खत्म हो गया। घटना भटवाड़ी क्षेत्र की है। जहां जंगल में घास चरने गई बकरियों पर बिजली गिर गई। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

बाद में हादसे की सूचना आपदा प्रबंधन अधिकारियों को दी गई। जानकारी मिलने के बाद पशुपालन विभाग की टीम और राजस्व विभाग की टीम मौके पर पहुंची और नुकसान का जायजा लिया। बिजली गिरने की घटना में महेंद्र सिंह की 19 और हुकुम सिंह की 2 बकरियां मारी गईं। नारायण सिंह की 5 बकरियों की मौत हुई है। इस घटना के बाद पीड़ित परिवार गहरे सदमे में हैं। उन्होंने सरकार से मुआवजे की मांग की है। उत्तराखंड में एक बार फिर मौसम बिगड़ गया है। मंगलवार शाम मौसम बिगड़ने से प्रदेशभर में जगह-जगह पेड़ गिरने से हुए हादसों में तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि छह लोग घायल हो गए। चारधाम यात्रियों को भी सतर्क रहने की सलाह दी गई है।