उत्तराखंड हरिद्वारPassenger bus accident in Haridwar

उत्तराखंड में भीषण हादसा: यात्रियों से भरी बस पलटी, 10 महीने की बच्ची समेत 2 लोगों की मौत

bus accident in Haridwar हादसे में बस के कंडक्टर और 10 महीने की बच्ची की दर्दनाक मौत हो गई। चार लोग गंभीर रूप से घायल हैं।

haridwar bus accident: Passenger bus accident in Haridwar
Image: Passenger bus accident in Haridwar (Source: Social Media)

हरिद्वार: उत्तराखंड में सड़क हादसों का सिलसिला थम नहीं रहा। पहाड़ से लेकर मैदानी जिलों तक हर दिन हो रहे सड़क हादसों से कोहराम मचा है। ताजा मामला हरिद्वार जिले का है।

Passenger bus accident in Haridwar

जहां तेज रफ्तार बस सड़क पर पलटकर 20 मीटर नीचे जा गिरी। हादसे में बस के कंडक्टर और 10 महीने की बच्ची की दर्दनाक मौत हो गई। चार लोग गंभीर रूप से घायल हैं, जिन्हें इलाज के लिए एम्स हॉस्पिटल रेफर किया गया है। बस में सवार अन्य लोग सुरक्षित हैं। एसडीआरएफ ने समय पर पहुंच कर राहत-बचाव कार्य शुरू कर दिया था। जिससे बस में सवार लोगों की जान बचा ली गई। कुछ लोगों को चोट लगी है। मौके से हादसे की दिल दहला देने वाली तस्वीरें सामने आई हैं। आज सुबह जनपद हरिद्वार सिटी कंट्रोल रूम, हरिद्वार द्वारा एसडीआरएफ को सूचना दी गई कि चंडी चौक से लगभग 200 मीटर आगे नजीबाबाद की ओर एक रोडवेज बस अनियंत्रित होकर मुख्य मार्ग से पलट कर लगभग 20 मीटर नीचे जा गिरी है।

ये भी पढ़ें:

सूचना मिलते ही एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची। दुर्घटनाग्रस्त बस उत्तराखंड रोडवेज की थी। जो कि रूपड़िया से हरिद्वार की ओर आ रही थी। पुलिस और एसडीआरएफ की टीम ने कड़ी मशक्कत कर बस के भीतर फंसे लोगों को बाहर निकाला, लेकिन बस कंडक्टर बस के नीचे दबा रह गया। उसे बाहर निकालने के लिए बस को काटना पड़ा। बाद में उसे एम्बुलेंस के माध्यम से अस्पताल भिजवाया गया, हालांकि तमाम कोशिशों के बाद भी बस कंडक्टर की जान बच नहीं सकी। haridwar bus accident के वक्त बस में 41 लोग सवार थे। जिनमें से बस कंडक्टर और 10 महीने की बच्ची समेत 2 लोगों की मौत हो गई। चार लोग गंभीर रूप से घायल हैं। उनका एम्स ऋषिकेश में इलाज जारी है।