उत्तराखंड उत्तरकाशीBus accident averted in Uttarkashi

उत्तराखंड में बड़ा हादसा होने से टला, खाई की ओर झूली बस, बाल बाल बची 32 यात्रियों की जान

Bus accident averted in Uttarkashiघटना के वक्त रोडवेज बस गंगोत्री से उत्तरकाशी मुख्यालय आ रही थी। बस में 32 यात्री सवार थे।

Bus accident Uttarkashi: Bus accident averted in Uttarkashi
Image: Bus accident averted in Uttarkashi (Source: Social Media)

उत्तरकाशी: उत्तराखंड में सफर जोखिम भरा बना हुआ है। बीते दिन विकासनगर में चारधाम यात्रियों से भरी बस खाई की ओर झूल गई थी, अब ऐसी ही तस्वीरें उत्तरकाशी से आई हैं।

Bus accident averted in Uttarkashi

यहां शुक्रवार सुबह एक बड़ा हादसा होने से टल गया। गाड़ी चलाते वक्त चालक ने गलत साइड में स्टेयरिंग काट दी थी। जिससे बस के टायर सड़क से बाहर निकल गए। गनीमत रही कि हादसे में किसी भी यात्री को कोई क्षति नहीं पहुंची। घटना के वक्त रोडवेज बस गंगोत्री से उत्तरकाशी मुख्यालय आ रही थी। बस में 32 यात्री सवार थे। इसी दौरान ड्राइवर ने स्टेयरिंग गलत साइड में काट दी और बस का पहिया सड़क से बाहर की ओर निकल गया। बस के एक ओर लटकते ही बस के भीतर चीख-पुकार मच गई। डरे हुए यात्री मदद के लिए चीखने लगे। बस खाई की ओर गिर सकती थी, लेकिन शुक्र है कि ऐसा कुछ नहीं हुआ।

ये भी पढ़ें:

मौके पर पहुंची पुलिस ने यात्रियों को एक-एक कर के बस से बाहर निकाला। बाद में उन्हें दूसरी बस से गंतव्य के लिए रवाना कर दिया गया। वहीं बस को निकालने के लिए क्रेन बुलाई जा रही है। बता दें कि बीते दिन विकासनगर में भी एक बस सड़क किनारे पैराफिट को तोड़कर खाई में लटक गई थी। पुलिस टीम ने पिछली इमरजेंसी खिड़की से यात्रियों को एक-एक कर बाहर निकाला। बुधवार की सुबह बस ऋषिकेश से यमुनोत्री के लिए रवाना हुई थी। विकासनगर पहुंचते ही चालक बस से नियंत्रण खो बैठा और बस सड़क किनारे पैराफिट को तोड़कर खाई में लटक गई। हादसे के वक्त बस में 42 यात्री सवार थे, जिनकी जान बड़ी मुश्किल से बच सकी।