उत्तराखंड ऋषिकेश7 tourists drown in Ganga river in Rishikesh

ऋषिकेश आकर ज्यादा ही एक्साइटेड हो रहे हैं सैलानी, गंगा नहाते वक्त 7 लोग डूबे..दो की मौत

Rishikesh Ganga River ऋषिकेश में गंगा में नहाते वक्त सात पर्यटकों की डूबे, दो की मृत्यु..आप भी यहां आकर सावधानी बरतें

Tourists drown Rishikesh: 7 tourists drown in Ganga river in Rishikesh
Image: 7 tourists drown in Ganga river in Rishikesh (Source: Social Media)

ऋषिकेश: देश के मैदानी शहरों में लगातार गर्मी बढ़ रही है और तपिश बढ़ने के साथ दिल्ली और आसपास के शहरों से लोग उत्तराखंड की ओर कूच कर रहे हैं।

Tourists drown in Ganga river in Rishikesh

यूपी, दिल्ली-एनसीआर सहित देश के अन्य राज्यों से लोग उत्तराखंड के पर्यटक स्थलों में पहुंच रहे हैं। ऋषिकेश, हरिद्वार, मसूरी, नैनीताल पर्यटक स्थल भी पूरी तरह से पैक हो रखे हैं। एक तरफ जहां पर्यटक स्थलों में पर्यटकों की आमद बढ़ रही है तो वहीं उनकी लापरवाही से कई हादसे भी हो रहे हैं। पर्यटक ऋषिकेश एवं हरिद्वार में गंगा नदी में नहाते वक्त लापरवाही बरत रहे हैं इसका अंजाम उनको भुगतना पड़ रहा है। ऋषिकेश में रविवार को दो अलग-अलग हादसों में सात पर्यटक बह गए। पहली घटना त्रिवेणी घाट पर हुई जहां गंगा में डूब रहे पांच पर्यटकों में से चार को बचा लिया, जबकि एक की मौत हो गई। वहीं दूसरी घटना चीला शक्तिनगर में हुए जहां नहर में बहे एक पर्यटक की मौत हो गई, जबकि दूसरा लापता है। एसडीआरएफ की टीम लापता पर्यटक की तलाश में शक्तिनहर में रेस्क्यू अभियान चला रही है। कोतवाली पुलिस के मुताबिक रविवार को अभिषेक (20) पुत्र किशनचंद निवासी नागलोई, दिल्ली चार दोस्तों के साथ त्रिवेणीघाट पहुंचा था। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

घाट पर साथी शिवा, विशाल और शिवम सभी गंगा में नहाने उतर गए और गंगा का प्रवाह तेज होने की वजह से चारों डूबने लगे। एसडीआरएफ टीम को जैसे ही घटना का पता चला तो टीम तत्काल टीम मौके पर पहुंची और कड़ी मशक्कत के बाद अभिषेक के साथियों को तो बचा लिया, लेकिन वह बह गया। निरीक्षक कविंद्र ने बताया कि गंगा से डीप ड्राइवर से करीब 20 फीट नीचे से कुछ ही देर में अभिषेक का शव बरामद कर लिया गया है। वहीं त्रिवेणीघाट चौकी प्रभारी विनोद कुमार ने बताया कि अभिषेक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। वहीं, दूसरी घटना चंद्रशेखर (45) पुत्र रामजी लाल और अनिल (30) पुत्र लालचंद के साथ हुई। दोनों साउथ दिल्ली के निवासी हैं। दोनों शक्ति नहर किनारे सेल्फी लेते हुए नहाने उतर गए। इस दौरान दोनों अचानक तेज प्रवाह की चपेट में आकर बह गए। सूचना पर पुलिस और स्थानीय लोग मौके पर पहुंचे। उन्होंने चंद्रशेखर का शव नहर से बरामद कर लिया। जबकि, अनिल का कोई सुराग नहीं लग पाया। अनिल की तलाश को स्थानीय पुलिस के साथ एसडीआरएफ की टीम सर्च ऑपरेशन चला रही है। चंद्रशेखर के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।