उत्तराखंड पिथौरागढ़Accident in pithoragarh uttarakhand 10 died

उत्तराखंड: 2 महीने पहले हुई शादी, मंदिर जाते वक्त हुआ हादसा, खत्म हुआ हंसता-खेलता परिवार

2 महीने पहले हुई थी शादी, परिवार संग मंदिर जाने के लिए निकले थे निशा और उमेश, दो गांव के दस लोग मौत के मुंह मे समाए

Pithoragarh hadsa : Accident in pithoragarh uttarakhand 10 died
Image: Accident in pithoragarh uttarakhand 10 died (Source: Social Media)

पिथौरागढ़: बागेश्वर स्थित शामा से सड़क हादसे की बेहद बुरी खबर सामने आ रही है।यहां एक ही पल में दो गाँव के 10 लोगों की मौत हो गई।

Accident in pithoragarh uttarakhand

एक ही पल में सभी का परिवार उजड़ गया। 10 लोगों को लेकर होकरा की ओर जा रही बोलेरो खाद्यान्न गोदाम के पास अनियंत्रित होकर करीब 500 मीटर गहरी खाई में गिर गई। इसी हादसे में एक ही परिवार के तीन लोगों की भी मौत हुई है। इसमें पिता, पुत्र और पुत्रवधू भी शामिल थे। उमेद व निशा की शादी दो महीने पहले शादी हुई थी। उनकी मौत खबर की खबर सुनकर पूरे दानपुर इलाके में कोहराम मच गया। हादसे में क्षेत्र पंचायत सदस्य कुंदन सिंह और उनके इकलौते बेटे उमेश सिंह और बहू निशा समेत 10 लोगों की मौत हो गई। उमेश की 2 महीने पहले ही शादी हुई थी। सभी मृतक बागेश्वर जिले के शामा और भनार के रहने वाले थे और पूजा के लिए होकरा मंदिर जा रहे थे। हादसे की जानकारी मिलते ही आसपास के ग्रामीण मौके पर पहुंचे।

ये भी पढ़ें:

दरअसल गुरूवार की सुबह तेजम तहसील के होकरा के समीप हुई वाहन दुर्घटना में बागेश्वर जनपद के दूरस्थ गांव शामा व भनार गांव के लोग शामिल हैं। प्रशासन से मिली सूचना के अनुसार मृतक किशन सिंह, धरम सिंह, कुंदन सिंह, निशा, उमेश सिंह, शंकर सिंह, सुंदर सिंह शामा गांव के हैं जबकि वाहन चालक महेश सिंह, कुशाल सिंह व दान सिंह भनार के हैं। कुशाल सिंह व दान सिंह सेना में कार्यरत हैं तथा इन दिनों अवकाश में घर आए थे। वहीं जवानों ने खाई में उतरकर स्थानीय लोगों की मदद से काफी मशक्कत के बाद शवों को सड़क तक पहुंचाया। शवों के पोस्टमार्टम के लिए डॉक्टरों की टीम मौके पर भेजी गई है। बताया जा रहा है कि जिस स्थान से वाहन अनियंत्रित होकर खाई में गिरा है वहां पर सड़क बेहद खस्ताहाल और संकरी है। बताया जा रहा है कि वाहन का संतुलन बिगड़ा और वह सीधा खाई में जा गिरा। हादसे के बाद दोनों गांव में मातम पसर गया है। फिलहाल पुलिस ने सभी शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।