उत्तराखंड बागेश्वरLightning in Bageshwar 400 goats dead

दुखद खबर: उत्तराखंड में वज्रपात, 400 बकरियों की मौत, गरीब परिवारों पर रोजी-रोटी का संकट

उत्तराखंड में मानसून शुरू होते ही हर जगह आफत बरस रही है। बागेश्वर के कप कोट में वज्रपात में एक साथ 400 बकरियां मारी गई है।

Bageshwar thunderstorm : Lightning in Bageshwar 400 goats dead
Image: Lightning in Bageshwar 400 goats dead (Source: Social Media)

बागेश्वर: उत्तराखंड में मानसून आते ही प्राकृतिक आपदा का कहर भी दिखने लगा है।

Lightning in Bageshwar 400 goats dead

उत्तरकाशी के बाद बागेश्वर के कप कोट में वज्रपात की खबर आ रही है। जी हां आज ही सबसे पहले उत्तरकाशी में वज्रपात की खबर आई, जिसमें एक युवक की मौत हो गई, जबकि 3 युवक घायल हो गए। अब दूसरी खबर बागेश्वर से आ रही है। यहां वज्रपात से एक साथ 400 बकरियां मारी गई है। अभी मानसून की शुरुआत ही हुई है कि आपदाओं का दौर शुरू हो गया है। आपको बता दें कि बागेश्वर में देर शाम गरज चमक के साथ कहीं कहीं हल्की बारिश दर्ज की गई है। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

ये भी पढ़ें:

Bageshwar thunderstorm

जिला आपदा अधिकारी अधिकारी शिखा सुयाल ने बताया कि कपकोट तहसील क्षेत्र के झुनी पांखुटॉप में चरवाहों की बकरियों पर ब्रजपात हुआ है। लोगों ने पशुपालन और राजस्व विभाग की टीम को सूचना दी। सूचना मिलते ही टीमें झुनी के लिए रवाना हुई। मौके पर पहुंचकर मुआयना किया गया। घटनास्थल पर वज्रपात से 400 बकरियों की मौत होने की पुष्टि हुई है। साफ है कि इससे चरवाहों का भारी नुकसान हुआ है। विधायक कपकोट सुरेश गढ़िया ने दूरभाष के माध्यम से राजस्व टीम और पशुपालन विभाग को नुकसान का मुआयना कर शीघ मुआवजे की कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।