उत्तराखंड रुद्रप्रयागRudraprayag Khankra car accident mother daughter died

उत्तराखंड: टॉयलेट के लिए उतरा ड्राइवर, हैंड ब्रेक लगाना भूला, खाई में गिरी कार, मां-बेटी की मौत

Rudraprayag Khankra car accident खांकरा में एक कार अनियंत्रित होकर खाई में गिर गई। हादसे में दो लोगों की मौत हो गई, जबकि चालक घायल है।

Khankra Rudraprayag car accident: Rudraprayag Khankra car accident mother daughter died
Image: Rudraprayag Khankra car accident mother daughter died (Source: Social Media)

रुद्रप्रयाग: उत्तराखंड के पर्वतीय क्षेत्रों में सफर जोखिम भरा बना हुआ है। कई जगह सड़कें खराब हैं, उस पर खराब मौसम के चलते भी जगह-जगह सड़क हादसे हो रहे हैं।

Rudraprayag Khankra car accident

मंगलवार को रुद्रप्रयाग में ऋषिकेश-बदरीनाथ हाईवे पर दर्दनाक हादसा हो गया। यहां खांकरा में एक कार अनियंत्रित होकर खाई में गिर गई। हादसे में दो लोगों की मौत हो गई, जबकि चालक घायल है। उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी नंदन सिंह रजवार ने हादसे की जानकारी देते हुए बताया कि हादसा सुबह करीब पांच बजे हुआ। सवारियों से भरी एक कार जखोली से श्रीनगर की तरफ जा रही थी। जैसे ही कार खांकरा के पास पहुंची। खांकरा में वाहन चालक महेंद्र सिंह रावत टॉयलेट के लिए उतरा इस दौरान वह वाहन में हैंडब्रेक लगाना भूल गया। इस दर्दनाक हादसे में 60 वर्षीय कमला देवी निवासी नारायणकोटि रुद्रप्रयाग और उनकी 45 वर्षीय बेटी लक्ष्मी देवी निवासी अगस्त्यमुनि की मौके पर ही मौत हो गई। एसडीआरएफ की टीम ने दोनों के शवों को खाई से निकालकर पुलिस को सौंप दिया। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

mother daughter death Khankra car accident

हादसे की सूचना मिलने पर एसडीआरएफ और डीडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची और रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया। हालांकि बचाव टीमों के पहुंचने से पहले ही कार में सवार दोनों मां-बेटी की मौत हो चुकी थी। दोनों के शव कब्जे में लेकर पुलिस के सुपुर्द कर दिए गए हैं। हादसे में कार चालक भी गंभीर रूप से घायल है। उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बता दें कि इसी तरह का सड़क हादसा पिथौरागढ़ के होकरा में भी सामने आया है। यहां एक कार गहरी खाई में गिर गई। हादसे में महिला समेत दो लोगों की मौत की सूचना है। होकरा वही जगह है, जहां 6 दिन पहले हुए सड़क हादसे में 10 लोगों की जान चली गई थी। अब यहां एक बार फिर सड़क हादसा देखने को मिला है।