उत्तराखंड चमोलीLandslide on Ranikhet-Karnprayag NH-109

गढ़वाल का कुमाऊं से संपर्क कटा, भूस्खलन की भेंट चढ़ा नेशनल हाईवे हाईवे 109

Ranikhet-Karnprayag NH-109 Landslide रानीखेत-कर्णप्रयाग एनएच-109 कालीमाटी में टूट गया है। जिससे कई क्षेत्रों की कनेक्टिविटी प्रभावित हुई है।

Ranikhet-Karnprayag road Landslide: Landslide on Ranikhet-Karnprayag NH-109
Image: Landslide on Ranikhet-Karnprayag NH-109 (Source: Social Media)

चमोली: उत्तराखंड में रुक-रुककर हो रही बारिश लोगों पर आफत बनकर टूट रही है। भारी बारिश से नदियां-नाले रौद्र रूप धारण किए हुए हैं। भूस्खलन की वजह से कई संपर्क मार्ग बाधित हैं।

Landslide on Ranikhet-Karnprayag NH-109

इस बीच एक खौफनाक तस्वीर गैरसैंण से आई है। भारी बारिश से गैरसैंण में रानीखेत-कर्णप्रयाग हाईवे ध्वस्त हो गया है। जिसकी वजह से सड़क के दोनों ओर वाहन फंसे हुए हैं। वाहन चालकों और यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। हाईवे कालीमाटी में टूट गया है। जिससे कई क्षेत्रों में कनेक्टिविटी प्रभावित हुई है। रास्ता जिस तरह धंसा है, उसे देख लगता है कि इसे बनने में काफी समय लगेगा। ऐसे में लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। कालीमाटी में नेशनल हाईवे टूटने से कर्णप्रयाग से रानीखेत और रामनगर की यात्रा रुकी हुई है। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

रानीखेत से कर्णप्रयाग और रामनगर से कर्णप्रयाग के बीच आवाजाही बंद हो गई है। यात्री इसी मार्ग से कर्णप्रयाग होते हुए चौखुटिया और द्वाराहाट की ओर से रानीखेत पहुंचते हैं। इसी तरह चौखुटिया, मासी, भिकियासैंण और भतरौंजखान होते हुए यही नेशनल हाईवे रामनगर तक जाता है। गैरसैंण-कर्णप्रयाग एनएच 109 का एक बड़ा हिस्सा बह गया है। जिस वजह से सड़क के दोनों ओर वाहनों की कतार लगी है। तस्वीरें साफ बता रही हैं कि हालात कितने खतरनाक हैं। Ranikhet-Karnprayag NH-109 Landslide हाईवे के एक हिस्से का नामोंनिशान पूरी तरह मिट गया है। यहां पहाड़ियों से मलबा और बोल्डर गिरने का सिलसिला लगातार जारी है। दूसरे जिलों की बात करें तो बारिश और भूस्खलन की वजह से प्रदेशभर में 313 मार्ग बंद हैं।