उत्तराखंड रुद्रप्रयागLandslide in Gaurikund 19 people missing

गौरीकुंड में भूस्खलन से भारी तबाही, कई होटल और दुकान मलबे में तब्दील, 19 लोग लापता

Landslide in Gaurikund गौरीकुंड में भूस्खलन के बाद से 19 लोगों के लापता होने की सूचना है। रेस्क्यू टीमें मौके पर पहुंची हुई हैं। बचाव कार्य जारी है।

Landslide in Gaurikund: Landslide in Gaurikund 19 people missing
Image: Landslide in Gaurikund 19 people missing (Source: Social Media)

रुद्रप्रयाग: साल 2013 में आपदा का दंश झेल चुकी केदारघाटी से एक बार फिर तबाही की तस्वीर आई है।

Landslide in Gaurikund 19 people missing

यहां गौरीकुंड में चट्टान टूटने से बड़ा हादसा हुआ है। घटना में कई होटल और दुकानों को नुकसान पहुंचा है। कई लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका है। घटना के बाद से 19 लोगों के लापता होने की सूचना है। रेस्क्यू टीमें मौके पर पहुंची हुई हैं। घटना डाट पुलिया के पास की है। जहां भारी बारिश और भूस्खलन के चलते तबाही मची है। सेक्टर अधिकारी गौरीकुंड एनडीआरफ, एसडीआरएफ मौके पर हैं। भूस्खलन में 19 लोगों के लापता होने की संभावना जताई जा रही है। इनमें तीन स्थानीय, सात नेपाल मूल के और तीन अन्य राज्य के हैं। गौरीकुंड में देर रात से जारी बारिश आफत बनकर बरसी है। यहां बचाव टीमों को देर रात बारिश के कारण चट्टान टूटने की सूचना मिली थी। जिसके बाद एसडीआरएफ सहित जिला प्रशासन की टीम मौके पर रेस्क्यू के लिए पहुंची थी, लेकिन रात को रेस्क्यू करने में आ रही दिक्कतों के कारण अभियान को रोकना पड़ा।

ये भी पढ़ें:

इसके बाद सुबह फिर रेस्क्यू शुरू किया गया, लेकिन लगातार बारिश चुनौती बनी हुई है। पहले इस हादसे में 8 से 10 लोगों के लापता होने की बात कही जा रही थी, लेकिन अब 19 लोगों के लापता होने की सूचना है। घटना को लेकर अभी पूरी जानकारी नहीं मिल पाई है। डीडीआरएफ, एसडीआरएफ, एनडीआरएफ, वाईएमएफ, ऊखीमठ पुलिस और तहसीलदार मौके पर मौजूद हैं। राज्य समीक्षा टीम Landslide in Gaurikund खबर पर लगातार बनी हुई है। घटना से जुड़े अपडेट समय-समय पर आप तक पहुंचाए जाएंगे। उत्तराखंड के ज्यादातर जिलों में आज भी भारी बारिश हो रही है। मौसम विभाग ने देहरादून, हरिद्वार, पौड़ी, नैनीताल, चंपावत, ऊधमसिंहनगर, चमोली और बागेश्वर जिले के लिए भारी बारिश का यलो अलर्ट जारी किया है।