उत्तराखंड बागेश्वरBageshwar by-election BJP focus on 3 names

बागेश्वर उपचुनाव के लिए BJP ने कसी कमर, जानिए किसे बनाया जा सकता है प्रत्याशी

Bageshwar By-Election बागेश्वर सीट के लिए भाजपा आई फ़ॉर्म में, तय किया तीन नामों का पैनल; जानिए किन्हें बनाया जा सकता है प्रत्‍याशी

Bageshwar By-Election: Bageshwar by-election BJP focus on 3 names
Image: Bageshwar by-election BJP focus on 3 names (Source: Social Media)

बागेश्वर: उत्तराखंड की बागेश्वर विधान सभा के उपचुनाव लिए चुनाव आयोग ने मंगलवार को आखिरकार जारी कर दिया है।उपचुनाव की अधिसूचना 10 अगस्त को जारी की जाएगी।

Bageshwar by-election BJP focus on 3 names

वहीं, पांच सितंबर को वोटिंग होगी। 10 से 17 अगस्त के बीच नामांकन होगा तो वहीं 21 अगस्त नाम वापसी की अंतिम तारीख होगी। पांच सितंबर को वोटिंग और आठ सितंबर को मतगणना होगी। ऐसे में भाजपा पूरी तैयारियों के साथ युद्ध के मैदान में उतर गई है। भाजपा पूरी तरह प्रयासरत है कि यह दांव वही ले जाए। ऐसे में पार्टी ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने कहा कि पार्टी इस उपचुनाव की दो महीने से तैयारी में जुटी है। प्रत्याशी चयन की प्रक्रिया के तहत विधानसभा चुनाव प्रबंधन ने संभावित दावेदारों के नामों पर चर्चा कर इन्हें प्रदेश पार्लियामेंट बोर्ड को सौंपा।

ये भी पढ़ें:

जहां एक ओर कांग्रेस आपसी द्वंद से जूझ रही है तो वहीं भाजपा ने बागेश्वर विधानसभा सीट के उपचुनाव के लिए तीन नामों का पैनल तैयार कर लिया है, जिसे केंद्रीय पार्लियामेंट्री बोर्ड को भेजा जा रहा है। गुरुवार रात्रि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी व प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट की उपस्थिति में हुई बैठक में पैनल के नामों पर मुहर लगी। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भट्ट ने कहा कि पार्टी प्रत्याशी चंपावत उपचुनाव की तर्ज पर बागेश्वर में भी रिकार्ड मतों से जीत दर्ज करेगा। दरअसल बागेश्वर विधानसभा सीट कैबिनेट मंत्री रहे चंदन राम दास के निधन के कारण रिक्त हुई है। गुरुवार रात्रि बीजापुर अतिथि गृह और फिर मुख्यमंत्री आवास में हुई प्रदेश पार्लियामेंट्री बोर्ड की बैठक में सर्वसम्मति से तीन नामों का पैनल तैयार किया गया जिनमें Bageshwar By-Election के लिए स्व चंदन राम दास के एक स्वजन के अलावा दो अन्य नाम शामिल किए गए हैं। अधिक संभावना इसी बात की है कि स्व राम दास के स्वजन को ही पार्टी अपना प्रत्याशी बनाए। केंद्रीय नेतृत्व द्वारा नाम तय करने के बाद शीघ्र ही नामांकन की तिथि घोषित कर दी जाएगी।