उत्तराखंड पिथौरागढ़Three leopards seen in Pithoragarh Kusauli village

पिथौरागढ़ के लोग सावधान, यहां घूमते नजर आए तीन-तीन गुलदार, घरों में कैद हुए लोग

Pithoragarh three leopards तीन-तीन गुलदार गांव भर में घूम रहे हैं, जिस वजह से लोगों ने खेत में जाना तक बंद कर दिया है।

Pithoragarh three leopards: Three leopards seen in Pithoragarh Kusauli village
Image: Three leopards seen in Pithoragarh Kusauli village (Source: Social Media)

पिथौरागढ़: पिथौरागढ़ का कुसौली गांव...यहां रहने वाले लोग आजकल रात-रातभर जगे रहने को मजबूर हैं। दरअसल गांव में गुलदार के झुंड नजर आ रहे हैं।

Three leopards seen in Pithoragarh Kusauli village

एक साथ तीन-तीन गुलदार गांव में घूम रहे हैं, जिस वजह से लोगों ने खेत में जाना भी बंद कर दिया है। ग्रामीणों ने इस बारे में वन विभाग को भी सूचना दी है, लेकिन कारगर कदम अब तक नहीं उठाए गए। कुसौली गांव जिला मुख्यालय से लगभग छह किमी दूर है। बीते रोज ग्रामीणों को तीन गुलदार खेतों में टहलते दिखे। इससे गांव में हड़कंप मच गया। ग्रामीणों ने इस बारे में वन विभाग को सूचना दी। ग्रामीणों ने बताया कि दिगतोली गांव में पहले ही गुलदार सक्रिय हैं। वहां गुलदार मवेशियों का शिकार कर रहा है। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

अब कुसौली गांव में तीन गुलदार खेत में घूमते नजर आए हैं। ग्रामीणों ने वन विभाग से गांव में पिंजरा लगाए जाने की मांग की। वहीं वन विभाग ने लोगों से सावधान रहने की अपील की है। दरअसल इस समय गांवों के आसपास जगह- जगह घास और झाड़ियां फैली हुई हैं। गुलदार अक्सर इनमें छिप जाते हैं। वन विभाग ने ग्रामीणों से घरों के आसपास उगी घास साफ करने और झाड़ियों को हटाने को कहा है। साथ ही सुबह और शाम के वक्त विशेष रूप से एहतियात बरतने की अपील की है। वन विभाग की टीम गांव में गश्त कर रही है और लोगों को जागरूक कर रही है, हालांकि ग्रामीणों के मन से डर खत्म नहीं हो रहा। उन्हें अनहोनी की आशंका सता रही है। गांव के लोग शाम होने से पहले ही घरों में दुबकने को मजबूर हैं।