उत्तराखंड पौड़ी गढ़वालtwo boys drowned in tarakund pauri garhwal

गढ़वाल में दुखद हादसा, ताराकुंड में नहाते वक्त एक ही गांव के दो बच्चों की मौत

हादसे में जान गंवाने वाला शुभ्रत सिंह सिर्फ 14 साल का था, जबकि रविंद्र सिंह की उम्र 15 साल थी। दोनों किशोरों की मौत से परिवारों में कोहराम मचा है।

garhwal tarakund to death: two boys drowned in tarakund pauri garhwal
Image: two boys drowned in tarakund pauri garhwal (Source: Social Media)

पौड़ी गढ़वाल: गर्मी के मौसम में नदियों-तालाबों में नहाने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ रही है। इस दौरान अगर सावधानी न बरती जाए तो हादसा होते देर नहीं लगती।

Two boys drowned in tarakund pauri garhwal

पौड़ी के थलीसैंण विकासखंड में एक ऐसा ही हादसा हुआ है। यहां ताराकुंड के तालाब में नहाते वक्त दो किशोरों की डूबने से मौत हो गई। दो घरों के चिराग एक साथ बुझ गए। हादसे में जान गंवाने वाला शुभ्रत सिंह पुत्र सोहन सिंह सिर्फ 14 साल का था, जबकि रविंद्र सिंह पुत्र नरेंद्र सिंह की उम्र 15 साल थी। इस घटना के बाद पीड़ित परिवारों में कोहराम मचा है। शुभ्रत और रविंद्र का परिवार पल्ली गांव में रहता है। बीते दिन दोनों गांव के ऊपर स्थित ताराकुंड मंदिर गए थे, लेकिन किसे पता था कि दोनों मंदिर से जिंदा वापस नहीं लौट सकेंगे।

ये भी पढ़ें:

मंदिर पहुंचने के बाद दोपहर के वक्त दोनों तालाब में नहाने के लिए उतर गए। इस दौरान तालाब में बरसाती पानी के तेज बहाव में डूबने से दोनों की मौत हो गई। आसपास मौजूद लोगों ने घटना के बारे में परिजनों को बताया तो वो दौड़ते हुए घटनास्थल पर पहुंचे। बाद में पुलिस बुलाई गई। थानाध्यक्ष पैठाणी वीरेंद्र रमोला ने बताया कि शवों को पुलिस ने कब्जे में लिया है। पंचनामा भरने के बाद शवों को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल पौड़ी भेज दिया गया। इन दिनों प्रदेश में भारी बारिश से नदियां-गदेरे उफान पर हैं। जलस्तर बढ़ा हुआ है। बीते दिनों नदी में नहाते वक्त हुए हादसों में कई लोगों की जान गई है, इन हादसों से सबक लें। जितना संभव हो नदियों-तालाबों से दूर रहें। लापरवाही न बरतें।