उत्तराखंड देहरादूनDehradun DAV College Wall Collapse Sushmita Tomar Death

देहरादून में कॉलेज की दीवार ढही, होनहार छात्रा सुष्मिता की मौत, बेसुध हुए माता-पिता

हादसे में जान गंवाने वाली सुष्मिता को हाल में कनिष्ठ सहायक भर्ती परीक्षा में सफलता मिली थी। सुष्मिता और उसका परिवार बेहद खुश था, लेकिन बीती रात सब खत्म हो गया।

देहरादून डीएवी कॉलेज सुष्मिता तोमर: Dehradun DAV College Wall Collapse Sushmita Tomar Death
Image: Dehradun DAV College Wall Collapse Sushmita Tomar Death (Source: Social Media)

देहरादून: देहरादून...उत्तराखंड की राजधानी। बीती रात यहां एक बड़ा हादसा हो गया।

Dehradun DAV College Wall Collapse Sushmita Tomar Death

शहर के करनपुर इलाके में डीएवी कॉलेज की दीवार अचानक ढह गई। हादसे में एक युवती की मौत हो गई, जबकि उसका भाई गंभीर रूप से घायल है। जान गंवाने वाली युवती का नाम सुष्मिता तोमर है। बताया जा रहा है कि सुष्मिता को हाल में कनिष्ठ सहायक भर्ती परीक्षा में सफलता मिली थी। सरकारी जॉब मिलने से सुष्मिता बेहद खुश थी। वो अपने टीचर को मिठाई खिलाने के बाद घर जा रही थी, लेकिन किस्मत ने सुष्मिता को धोखा दे दिया। हादसे में सुष्मिता का भाई घायल हुआ है। घटना गुरुवार रात करीब साढ़े 8 बजे की है। डीएवी महाविद्यालय की दीवार गिरने से एक छात्रा की मौत हो गई। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

घटना के बाद गुस्साए छात्रों ने सेवक आश्रम रोड पर धरना देकर अपनी नाराजगी जाहिर की। वो दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। छात्रों के गुस्से को देखते हुए मौके पर बड़ी संख्या में पुलिस बल को भी तैनात कर दिया गया है। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने कहा कि कॉलेज के कई भवन कक्ष जर्जर हालत में हैं। दीवारों की मरम्मत को लेकर प्राचार्य को कई बार ज्ञापन दिए गए, लेकिन कॉलेज प्रशासन द्वारा उनकी बात को नजरंदाज किया गया। इस लापरवाही के कारण ही एक होनहार छात्रा की जान चली गई। एबीवीपी ने दोषियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की मांग की। साथ ही जर्जर दीवारों-कक्षों की मरम्मत कराने को कहा है, ताकि भविष्य में ऐसे हादसों को होने से रोका जा सके।