उत्तराखंड रुद्रप्रयागfire in Rishikesh Karanprayag rail line tunnel

ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेललाइन की सुरंग में लगी आग, बाल-बाल बची 44 लोगों की जान

सुरंग में काम कर रहे मजदूरों के साथ अनहोनी हो सकती थी, लेकिन शुक्र है कि ऐसा कुछ नहीं हुआ। पढ़िए पूरी खबर

Rishikesh Karanprayag Rail Line Fire: fire in Rishikesh Karanprayag rail line tunnel
Image: fire in Rishikesh Karanprayag rail line tunnel (Source: Social Media)

रुद्रप्रयाग: रुद्रप्रयाग में एक बड़ा हादसा टल गया। यहां ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल लाइन परियोजना के तहत बन रही सुरंग में रखे केमिकल में अचानक आग लग गई।

Rishikesh Karanprayag Rail Line Tunnel Fire

देखते ही देखते धुएं ने पूरी सुरंग को अपनी चपेट में ले लिया। घटना के वक्त सुरंग में 44 मजदूर काम कर रहे थे, अगर समय पर बचाव टीमें न पहुंची होती तो इनकी जान पर बन आती, लेकिन शुक्र है कि समय रहते एसडीआरएफ और डीडीआरएफ के जवान मौके पर पहुंच गए और श्रमिकों की जान बचा ली। बता दें कि ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल परियोजना के तहत नगरासू में सुरंग का निर्माण हो रहा है। यहां निर्माण के अन्य साजो सामान के साथ केमिकल भी रखा हुआ था। इसी ज्वलनशील केमिकल ने आज अचानक आग पकड़ ली। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

जिसके बाद मौके पर अफरा-तफरी मच गई। लोग जान बचाने के लिए इधर-उधर भागने लगे। सुरंग में आग की सूचना पर एसडीआरएफ व डीडीआरएफ के जवान तुरंत मौके पर पहुंचे और कड़ी मशक्कत कर आग को बुझाया। इस दौरान सभी मजदूरों को सुरक्षित बाहर निकाला गया। अगर एसडीआरएफ और डीडीआरएफ के जवान समय पर नहीं पहुंचते तो हालात बेकाबू हो सकते थे। सुरंग में काम कर रहे मजदूरों के साथ अनहोनी हो सकती थी, लेकिन शुक्र है कि ऐसा कुछ नहीं हुआ। बचाव टीमों ने समय रहते आग बुझा दी और सभी मजदूरों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया। जान बच जाने के बाद सभी मजदूरों ने राहत की सांस ली और बचाव टीमों का आभार जताया।