उत्तराखंड हल्द्वानीHaldwani Army Jawan Deep Chandra Melkani Death

Uttarakhand: छुट्टी पर घर आया था सेना का जवान, मौत से परिवार में पसरा मातम

सेना में जवान दीप चंद्र काफी दिनों से बीमार चल रहे थे, जिसके चलते वह छुट्टी पर अपने घर हल्द्वानी आए हुए थे।

Haldwani Deep Chandra Melkani: Haldwani Army Jawan Deep Chandra Melkani Death
Image: Haldwani Army Jawan Deep Chandra Melkani Death (Source: Social Media)

हल्द्वानी: हल्द्वानी से एक दुखद खबर आई है। यहां सेना के जवान का निधन हो गया। जवान दीप चंद्र मेलकानी काफी समय से बीमार चल रहे थे।

Haldwani Army Jawan Deep Chandra Melkani Death

उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था, लेकिन डॉक्टरों की तमाम कोशिशों के बाद भी उनकी जान बच नहीं सकी। इलाज के दौरान जवान का निधन हो गया। जवान के निधन के बाद परिवार में कोहराम मचा है। क्षेत्र में शोक की लहर है। जवान के निधन की वजह बीमारी बताई जा रही है। जवान दीप चंद्र मेलकानी हल्द्वानी के हिम्मतपुर तल्ला हरीपुर क्षेत्र में रहते थे। 13 महर रेजीमेंट में तैनात दीप चंद्र मेलकानी सिक्किम में तैनात थे। परिजनों ने बताया कि दीप चंद्र काफी दिनों से बीमार चल रहे थे, जिसके चलते वह छुट्टी पर अपने घर हल्द्वानी आए हुए थे।

ये भी पढ़ें:

उनका हल्द्वानी में ही इलाज चल रहा था, लेकिन दीप चंद्र बच नहीं सके। जवान दीप चंद्र मूलरूप से ग्राम शैलाने पहाड़ पानी के रहने वाले थे। वो साल 2003 में सेना में भर्ती हुए थे। साल 2014 में उनकी शादी सुशीला देवी से हुई। दीप चंद्र ने साल 2016 में हल्द्वानी में आवास बनाया था। पिछले कुछ समय से उनका स्वास्थ्य ठीक नहीं था। स्वास्थ्य खराब होने के चलते वर्तमान में वह 6 हफ्ते के लिए सिक लीव (Sick Leave) पर थे। उन्हें 15 नवंबर को ड्यूटी ज्वाइन करनी थी, लेकिन बीते दिन जवान ने दम तोड़ दिया। जवान दीप चंद्र मेलकानी अपने पीछे पत्नी सुशीला मेलकानी और 12 वर्षीय बेटे नमन व 7 वर्षीय बेटी काव्या को छोड़ गए हैं। पिता की मौत के बाद बच्चों का रो-रोकर बुरा हाल है। बुधवार को जवान का सैनिक सम्मान के साथ रानीबाग स्थित श्मशान घाट में अंतिम संस्कार किया जाएगा।