उत्तराखंड देहरादूनUttarakhand New Heli Service

हेली सेवा से जुड़ेंगे गुंजी, आदि कैलाश और ओम पर्वत

गूंजी, आदि कैलाश और ओम पर्वत तक जल्द ही हेली सेवाओं की पहुंच हो जाएगी। सरकार की ओर से इसके लिए प्रयास शुरू कर दिए गए हैं।

Uttarakhand New Heli Service: Uttarakhand New Heli Service
Image: Uttarakhand New Heli Service (Source: Social Media)

देहरादून: प्रदेश में हेली सेवाओं के विस्तार की कवायद जारी है। एयरपोर्ट्स को अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट् के तौर पर विकसित किया जा रहा है।

Uttarakhand New Heli Service

यहां सुविधाओं का विस्तार किया जा रहा है। देहरादून एयरपोर्ट से प्रदेश के सभी प्रमुख शहरों के लिए उड़ान का संचालन हो रहा है। इसी तरह छोटे शहर भी हेली सेवा से जुड़ रहे हैं। नागरिक उड्डयन विभाग लगातार हेली सेवाओं का विस्तार करने के साथ ही पर्यटन व तीर्थाटन के नजरिए से काम कर रहा है। जल्द ही गूंजी, आदि कैलाश और ओम पर्वत तक हेली सेवाओं की पहुंच हो जाएगी। सरकार की ओर से इसके लिए प्रयास शुरू कर दिए गए हैं।

ये भी पढ़ें:

यूकाडा ने इन सभी क्षेत्रों के लिए सर्वेक्षण का काम पूरा कर लिया है। अब केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्रालय से अनुमति का इंतजार है। सबकुछ ठीक रहा तो जल्द ही उत्तराखंड के इन खूबसूरत पर्यटन और धार्मिक महत्व वाले स्थानों के दर्शन के लिए लोग हेली सेवा से जा सकेंगे। इससे प्रदेश में पर्यटन बढ़ेगा, साथ ही रोजगार के नए अवसर सृजित होंगे। हेली सेवाओं ने चारधाम यात्रा को भी नए आयाम दिए हैं। इससे सफर सुविधाजनक बना है। जानकारी के मुताबिक गुंजी, आदि कैलाश और ओम पर्वत के लिए इसी वर्ष से हेली सेवाएं शुरू करने की योजना है।