उत्तराखंड हल्द्वानीCurfew lifted from outskirts of Haldwani exams postponed

हल्द्वानी के बाहरी इलाकों से कर्फ्यू हटा, लेकिन बनभूलपुरा में ढील नहीं, परीक्षाएं स्थगित

शनिवार को हल्द्वानी शहर के बाहरी इलाकों में दुकानें खुलीं, लेकिन स्कूल बंद हैं। उत्तराखंड मुक्त विवि ने भी शनिवार को होने वाली परीक्षाएं स्थगित कर दी हैं।

Haldwani banbhoolpura violence curfew : Curfew lifted from outskirts of Haldwani  exams postponed
Image: Curfew lifted from outskirts of Haldwani exams postponed (Source: Social Media)

हल्द्वानी: हल्द्वानी में गुरुवार को हुई हिंसा के बाद कर्फ्यू लगाया गया था। शनिवार को कर्फ्यू को लेकर अपडेट आया है।

Haldwani Banbhoolpura Violence Curfew

अब हल्द्वानी के बाहरी इलाकों से कर्फ्यू हटा लिया गया है, हालांकि हिंसा वाले क्षेत्र बनभूलपुरा में कर्फ्यू से राहत नहीं मिलेगी। यहां अब भी कर्फ्यू लागू है। पूरी खबर के लिए राज्य समीक्षा के साथ बने रहें। शनिवार को हल्द्वानी शहर के बाहरी इलाकों में दुकानें खुलीं, लेकिन स्कूल बंद हैं। हिंसा प्रभावित इलाके में लगातार गश्त की जा रही है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के माध्यम से अफवाहों को फैलने से रोकने के लिए इंटरनेट सेवा बंद है। काठगोदाम तक ट्रेनों की आवाजाही भी फिर से शुरू कर दी गई है। फिलहाल कहीं से किसी अप्रिय घटना की सूचना नहीं मिली है।

ये भी पढ़ें:

डीएम वंदना सिंह की ओर से जारी निर्देश के मुताबिक कर्फ्यू के क्षेत्र की सीमा को सीमित करते हुए संशोधन किया गया है। अब सुबह दस बजे से नगर निगम, हल्द्वानी क्षेत्रान्तर्गत सम्पूर्ण बनभूलपुरा क्षेत्र (आर्मी कैंट) वर्कशॉप लाईन, तिकोनिया-तीनपानी-गौलापार बाईपास की परिधि के अन्तर्गत क्षेत्र को सम्मिलित करते हुए यहां कर्फ्यू लागू रहेगा। नैनीताल-बरेली मोटर मार्ग पर वाहनों की आवाजाही के साथ ही व्यपारिक प्रतिष्ठान प्रतिबन्ध मुक्त रहेंगे। कर्फ्यू लागू होने की वजह से हल्द्वानी विकासखंड के स्कूल शनिवार (10 फरवरी) को भी बंद रहेंगे। खंड शिक्षा अधिकारी हरेंद्र मिश्र ने बताया कि रविवार तक स्थितियों को देख निर्णय लिया जाएगा। उत्तराखंड मुक्त विवि ने भी हल्द्वानी, हल्दूचौड़ और रामनगर केंद्रों में शनिवार को होने वाली परीक्षाएं फिलहाल स्थगित कर दी हैं।