उत्तराखंड अल्मोड़ाTwo brothers lost Rs 11 lakh in search of job abroad

विदेश में नौकरी की चाह में 11 लाख रुपये गंवा बैठे दो भाई, पत्नी के जेवर गिरवी रखकर लिया था लोन

दोनों भाईयों ने 11 लाख रुपये जुटाने के लिए पत्नी के गहने बैंक में गिरवी रखकर लोन किया था। विदेश में नौकरी के लालच में वो लुटते चले गए।

11 lakh fraud almora: Two brothers lost Rs 11 lakh in search of job abroad
Image: Two brothers lost Rs 11 lakh in search of job abroad (Source: Social Media)

अल्मोड़ा: अल्मोड़ा में विदेश में नौकरी पाने की चाह में दो सगे भाईयों ने लाखों गंवा दिए। इन्हें चंडीगढ़ के एक शख्स ने विदेश में जॉब दिलाने का झांसा दिया।

Two brothers lost Rs 11 lakh in almora

आरोपी ने दोनों को फर्जी वीजा और ऑफर लेटर भी भेजे, और इस तरह 11 लाख रुपये ठग लिए। दोनों भाईयों ने 11 लाख रुपये जुटाने के लिए पत्नी के गहने बैंक में गिरवी रखकर लोन किया था। विदेश में नौकरी के लालच में वो लुटते चले गए और जब तक ठगी का अहसास हुआ तब तक वो 11 लाख रुपये गंवा चुके थे। धौलछीना क्षेत्र के नौगांव निवासी संतोष कुमार ने पुलिस तहरीर देकर बताया कि कुछ समय पहले उसके चचेरे भाई के जरिये उसकी और उसके सगे भाई मिथुन की पहचान चंडीगढ़ निवासी एक व्यक्ति से हुई। उसने दोनों भाइयों को अजरबेजान में चालक की नौकरी दिलाने का लालच दिया। दोनों को उसने देहरादून बुलाया।

ये भी पढ़ें:

विदेश में नौकरी लगाने के नाम पर उसने दोनों को फर्जी वीजा और ऑफर लेटर भी दिया। इसके एवज में आरोपी ने उनसे 11,10,000 रुपये मांगे। दोनों भाइयों ने नौकरी के लालच में पत्नी के जेवर बैंक में गिरवी रख ऋण लिया और आरोपी को 8,00,000 रुपये नकद दिए, जबकि 3,10000 रुपये खाते में ट्रांसफर कर दिए। इसके बाद आरोपी ने उन्हें दो बार दिल्ली बुलाया, लेकिन लंबे वक्त तक इंतजार करने के बाद भी जब पीड़ितों को जॉब नहीं मिली, तब उन्हें ठगी का अहसास हुआ। पीड़ितों ने अपने पैसे वापस मांगे तो आरोपी उन्हें जान से मारने की धमकी देने लगा। अब दोनों भाईयों ने पुलिस से मदद मांगी है। एसएसपी देवेंद्र पींचा ने कहा कि मामले की गंभीरता से जांच कर पीड़ितों को धनराशि वापस दिलाने के प्रयास किए जा रहे हैं।