उत्तराखंड रुद्रप्रयागBig accident in Rudraprayag bus overturned on Rishikesh-Badrinath highway

रुद्रप्रयाग में बड़ा हादसा, ऋषिकेश-बदरीनाथ हाईवे पर पलटी बस, मची चीख-पुकार

गनीमत रही कि बस खाई की ओर नहीं पलटी, वरना बस में सवार यात्रियों की जान पर बन आती।

Roadways accident rudraprayag: Big accident in Rudraprayag  bus overturned on Rishikesh-Badrinath highway
Image: Big accident in Rudraprayag bus overturned on Rishikesh-Badrinath highway (Source: Social Media)

रुद्रप्रयाग: रुद्रप्रयाग में बदरीनाथ हाईवे पर यात्रियों से भरी बस पलट गई। गनीमत रही कि बस खाई की ओर नहीं पलटी, वरना बस में सवार यात्रियों की जान पर बन आती।

Roadways Overturned on Badrinath Highway in Rudraprayag

घटना के वक्त बस में 30 से 35 लोग सवार थे। हादसे में घायल लोगों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हादसा ऋषिकेश-बदरीनाथ हाईवे पर हुआ। जहां उत्तराखंड परिवहन निगम की बस रुद्रप्रयाग के पास बेकाबू होकर पलट गई। हादसे के वक्त बस में करीब 30 से 35 सवारियां बैठी हुई थी, बस के पलटते ही मौके पर चीख-पुकार मच गई। घायल यात्री दर्द से तड़प उठे। सूचना मिलने पर पुलिस और डीडीआरफ की टीम ने घायलों को बस से निकालकर नजदीकी अस्पताल पहुंचाया।

ये भी पढ़ें:

जानकारी के मुताबिक, आज सुबह करीब 11 बजे ऋषिकेश-बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर रुद्रप्रयाग से करीब 7 किमी दूर नरकोटा से कुछ पहले उत्तराखंड रोडवेज की बस सड़क पर ही पलट गई। यह बस सुबह द्वाराहाट से चली थी। जिसे देहरादून जाना था। बताया जा रहा है कि बस का ड्राइवर घटना के बाद से लापता है। जिस जगह पर यह हादसा हुआ, वहां हाईवे के निचले छोर पर मिट्टी का ढेर लगा हुआ था, मिट्टी के ढेर के ऊपर से ही वाहन हाईवे पर पलट गया। मिट्टी का ढेर न होता तो बस खाई में गिर सकती थी, जिससे बड़ा हादसा होने की आशंका थी। आपदा प्रबंधन अधिकारी नंदन सिंह रजवार की मानें तो ओवरटेक और तेज स्पीड के चलते यह हादसा हुआ, जबकि, परिवहन विभाग के अधिकारी इस घटना का कारण ब्रेक फेल होना बता रहे हैं। परिवहन विभाग और पुलिस की टीम हादसे की जांच में जुट गई है।