उत्तराखंड हरिद्वारCase Against Jatin Chaudhary for Hate Speech to woman

उत्तराखंड की मां-बहनों को गाली देने वाले की सूचना दें, 25 हजार का इनाम पायें !

भारतवर्ष में नारी को पूजे जाने की प्रथा है, देवभूमि में राज्य आंदोलनकारियों और पहाड़ी महिलाओं को गाली देने वाले गालीबाज पर, 25 हजार का इनाम घोषित।

Case Against Jatin Chaudhary: Case Against Jatin Chaudhary for Hate Speech to woman
Image: Case Against Jatin Chaudhary for Hate Speech to woman (Source: Social Media)

हरिद्वार: हिन्दू धर्म में नारी को पूजे जाने की प्रथा है। देवभूमि में रह कर हिन्दू धर्म को बदनाम करने वाला एक शख्स धर्मनगरी हरिद्वार में रह रहा था। पुलिस ने एक युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है जिसने उत्तराखंड की राज्य आंदोलनकारी महिलाओं को लेकर अभद्र टिप्पणी की थी।

Jatin Chaudhary Wanted, 25K Reward for Information

कुकर्मी जतिन चौधरी की सूचना देने पर पुलिस ने 25 हजार रुपए का इनाम भी रखा गया है। इसके साथ ही पुलिस ने मामले की जाँच भी शुरू कर दी है। आरोपी जतिन उर्फ खाटू निवासी हरिद्वार ने सोशल मीडिया पर आंदोलनकारी महिलाओं और पहाड़ी समुदाय के खिलाफ अभद्र टिप्पणी की, जिसे साइबर सेल की सोशल मीडिया टीम टीम ने देख लिया, फिर महिला दारोगा निर्मल भट्ट की ओर से आरोपी के खिलाफ हेट स्पीच पर मुकदमा दर्ज किया गया।

पहाड़ की महिला आन्दोलनकारियों पर अभद्र टिप्पणियां

प्रदेश में एक ऐसा मामला सामने आया है जिसमें हमारे राज्य आंदोलनकारियों और पहाड़ी महिलाओं को एक युवक द्वारा सोशल मीडिया पर गाली-गलौज देते हुए देखा गया है। मामला हरिद्वार जिले का है जहाँ पर आरोपी जतिन उर्फ खाटू निवासी जट बहादरपुर थाना पथरी, हरिद्वार ने हाल में सोशल मीडिया पर आंदोलनकारी महिलाओं और पहाड़ी समुदाय के खिलाफ अभद्र टिप्पणी की थी। इसे साइबर सेल की सोशल मीडिया टीम ने देख लिया। इसे देखने के बाद महिला दारोगा निर्मल भट्ट की ओर से आरोपी के खिलाफ शहर कोतवाली में हेट स्पीच को लेकर मुकदमा दर्ज किया गया है। पूरे मामले का संज्ञान पुलिस ने खुद ही लिया है।

पहाड़ की महिला आन्दोलनकारियों पर अभद्र टिप्पणियां

मामले की जांच के लिए पुलिस की टीम ने आरोपी की तलाश की और उसके ठिकानों में दबिश दी लेकिन आरोपी नहीं मिला। इसके बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार करने के लिए 25 हजार रुपए की इनामी राशि रखी है। सोशल मीडिया पर पहले ही आरोपी जतिन का पिस्टल लहराने का वीडियो वायरल हो चुका था। देहरादून के एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि सुप्रीम कोर्ट के आदेशों के तहत, पुलिस संज्ञान लेकर किसी भी तरह की सांप्रदायिक पोस्ट या हेट स्पीच जैसे विषयों पर मुकदमा दर्ज कर रही है। इसी विषय में सोशल मीडिया पर अभद्र टिप्पणी और हेट स्पीच करने वाले हरिद्वार के लक्सर निवासी जतिन चौधरी के खिलाफ कार्रवाई शुरू की गई है।

सोशल मीडिया पर पुलिस कर रही निगरानी

सोशल मीडिया पर किसी भी प्रकार की अराजक गतिविधियों और सांप्रदायिक माहौल बिगाड़ने जैसे मामलों को लेकर देहरादून साइबर पुलिस द्वारा नियमित निगरानी और कानूनी कार्रवाई की जा रही है। जिसके तहत देहरादून साइबर क्राइम पुलिस ने मामले का संज्ञान लेकर यह कार्रवाई की है। साइबर सेल की टीम ने सोशल मीडिया पर हेट स्पीच करने वाले जतिन चौधरी को ट्रैक किया और प्रारंभिक जांच में पता चला कि उस पर पहले भी धारा 307 जैसे कई अपराधिक मामलों में वांटेड चल रहा है। इसके परिणामस्वरूप, इस मामले के बाद आरोपी की गिरफ्तारी को लेकर 25 हजार रुपए का इनाम घोषित किया गया है।