Connect with us
Image: uttarakhand parivahan nigam to purchase volvo and electric bus

हर उत्तराखंडी के लिए अच्छी खबर, देवभूमि में दौड़ेंगी इलैक्ट्रिक और बॉल्वो बसें

अब उत्तराखंड के लोग वोल्वो और इलैक्ट्रिक बसों में सफर करेंगे। उत्तराखंड परिवहन निगम इन बसों को खरीदने की तैयारी में जुट गया है।

ये बात हम सभी जानते हैं कि उत्तराखंड में हर दिन हजारों लोग एक स्थान से दूसरे स्थान के लिए सफर करते है। सरकार इन लोगों की सुविधा के लिए बेहतर सड़कों का निर्माण तो करा ही रही है। लेकिन अब इनके सफर को सुविधाजनक बनाने की भी पहल की जा रही है। उत्तराखंडवासियों..खासकर वो लोग जो अक्सर रोडवेज बसों में सफर करते है उनके लिए अच्छी खबर है। उत्तराखंड परिवहन निगम जल्द ही अपनी रोडवेज की बसों के बेड़े का विस्तार करने जा रहा है। जानकारी के मुताबिक परिवहन निगम ने आने वाले कुछ दिनों में करीब 360 नई बसों को खरीदने का प्लान तैयार हो गया है। इसी को देखते हुए रोडवेज बसों को लेकर यह बड़ा निर्णय लिया गया है। इस फैसले के तहत 150 बस पर्वतीय मार्गों के लिए, 150 बस ही मैदानी मार्ग के लिए खरीदी जाएंगी।

यह भी पढें - देहरादून में साढ़े 3 लाख रुपए में घर..फाइनल हुई लिस्ट, आपने अप्लाई किया क्या ?
जबकि पहली बार निगम अपने बेडे़ में वोल्वो और इलैक्ट्रिक बसों को शामिल करेगा। इस बार 10 वोल्वो बस के साथ 50 इलैक्ट्रिक बसें खरीदी जाएंगी। ताकि यात्रियों को बेहतर सुविधाएं मिल सके।इसके तहत निगम का मकसद रोडवेज की बसों को जल्द खरीदकर सड़कों पर उतारना है जिससे रोडवेज बसों में सफर करने वाले यात्रियों की यात्रा को सुखद बनाया जा सके। कुल मिलाकर कहें तो उत्तराखंड परिवहन निगम ने इस बार अपने बसों के काफिले में वोल्वो और इलैक्ट्रिक बसों को शामिल करने का फैसला लिया है। बता दे कि अभी तक निगम के बेड़े में 1400 बसें हैं, लेकिन खासबात ये है कि निगम के पास ना तो अपनी एक भी वोल्वो बस है और ना ही इलैक्ट्रिक बस। अपनी परिवहन सेवाओं को और बेहतर बनाने की दिशा में निगम ने ये बड़ा फैसला लिया है।

यह भी पढें - उत्तराखंड के लिए ऐतिहासिक होगा 7 और 8 अक्टूबर, पीएम मोदी भी तैयार हैं!
ये पहला मौका होगा जब उत्तराखंड परिवहन निगम वोल्वो औऱ इलैक्ट्रिक बसें प्रदेश की सड़कों पर उतारेगी। सरकार में परिवहन मंत्री यशपाल आर्य ने इस मुद्दे पर बातचीत करते हुए बताया कि प्रदेश सरकार का ध्यान परिवहन बसों में सफर करने वाले यात्रियों को बेहतर सुविधाएं देने पर है। जाहिर है कि इससे आम आदमी को बेहद राहत मिल सकेगी। कई बार तो स्थिति ऐसी हो जाती है कि बसों में खचाखच यात्री भरे रहते हैं और इसके बाद भी स्टैंड पर कई यात्री अगली बस के इंतजार में रहते हैं, इस वजह से लोगों को बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ता है। उत्तराखंड सरकार लगातार प्रदेशवासियों के विकास और उन्हें बेहतर सुविधाएं देने के काम में जुटी हुई है। सरकार प्रदेश के हर पहलू पर सक्रियता से काम कर रही है। इसी कड़ी में त्रिवेंद्र रावत सरकार अब जल्द ही लोगों को बड़ा तोहफा देने जा रही है।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : आछरी - गढ़वाली गीत
वीडियो : DM स्वाति भदौरिया से खास बातचीत
वीडियो : उत्तराखंड का अमृत: किलमोड़ा

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

To Top