उत्तराखंड five shops caught fire in ranikhet

उत्तराखंड में भीषण अग्निकांड, आग में 5 दुकाने जलकर खाक !

अल्मोड़ा से इस वक्त की बड़ी खबर आ रही है। बताया जा रहा है कि शॉर्ट सर्किट की वजह से आग ने विकराल रूप ले लिया और 5 दुकाने खाक हो गईं।

uttarakhand: five shops caught fire in ranikhet
Image: five shops caught fire in ranikhet (Source: Social Media)

: उत्तराखंड की पर्यटन नगरी कहे जाने वाले अल्मोड़ा में हड़कंप मच गया। बताया जा रहा है कि अल्मोड़ा के रानीखेत के सदर बाज़ार में 5 दुकाने भीषण आग भी भेंट चढ़ गई। फायर ब्रिगेड और पुलिस कर्मियों ने करीब 3 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। बताया जा रहा है कि इस अग्निकांड में लाखों रुपये का नुकसान हुआ है। अल्मोड़ा के गोविंद सिंह माहरा हॉस्पिटल के गेट के ठीक सामने ये अग्निकांड हुआ है। बताया जा रहा है कि सुबह करीब चार बजे दुकानों में अचानक आग भड़क उठी। आग ने देखते ही देखते विकराल रूप ले लिया और आस पास की दुकानों ने भई आग पकड़ ली। एक के बाद एक पैथोलॉजी लैब, रेस्तरां, जनरल स्टोर और फास्ट फूड की दुकान तक इस आग की चपेट में आ गई। आग से अनुमानित नुकसान करीब 25 लाख रुपये का बताया जा रहा है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढें - पौड़ी गढ़वाल की बेटी ने देहरादून में की खुदकुशी, ब्लैकमेल कर रहा था हैवान ड्राइवर!
five shops caught fire in ranikhet
जब उधर से गुजर रहे गश्ती दल ने इस आग को देखा, तो हड़कंप मच गया। तुरंत ही फायर ब्रिगेड और पुलिस को इस बारे में खबर की गई। ,सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड अधिकारी सुभाष जोशी पूरी टीम को लेकर मौके पर पहुंचे। फायर ब्रिगेड की दो गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाने की कोशिशें की गईं।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढें - उत्तराखंड: दुकान में बम ब्लास्ट..6 लोग घायल, बम निरोधक दस्ता मौके पर मौजूद
five shops caught fire in ranikhet
करीब तीन घंटे बाद आग पर तो काबू पा लिया गया लेकिन तब तक 5 दुकानें खाक हो गई थीं। अग्निशमन अधिकारी का कहना है कि आग से नुकसान का अनुमानित बजट करीब 25 लाख रुपये है। शुक्र ये रहा कि इस आग में कोई जनहानि नहीं हुई। बताया जा रहा है कि शॉट सर्किट की वजह से ये आग लगी है।